*ब्रेकिंग न्यूज़* – केरटू में हरियाणा पुलिस के साथ हुई घटना में छह अभियुक्त गिरफ्तार, कब्जे से लूटी गई सरकारी पिस्टल दस मय कारतूस सहित बरामद

0
309

शामली। थाना झिंझाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम केरटू में हरियाणा पुलिस के साथ हुई घटना में लिप्त 06 अभियुक्त गिरफ्तार, कब्जे से लूटी गई सरकारी पिस्टल मय 10 कारतूस 9mm बरामद कर लिए गए हैं।
आज  दोपहर ग्राम केरटू में हरियाणा पुलिस की सोनीपत एसटीएफ यूनिट थाना मधुबन जनपद करनाल में पंजीकृत *मु0अ0सं0 50/20 धारा 302 भादवि व 25 आयुध अधिनियम में 25,000/- रूपये के इनामी हत्याभियुक्त जबरूद्दीन उर्फ जबरू पुत्र सफी निवासी ग्राम केरटू थाना झिंझाना जनपद शामली की गिरफ्तारी हेतु ग्राम केरटू आई थी । अभियुक्त जबरूद्दीन की गिरफ्तारी के उपरान्त अभियुक्त जबरूद्दीन द्वारा शोर मचाने पर अभियुक्त के परिजनों व ग्रामीणों द्वारा हरियाणा पुलिस पर जानलेवा हमला कर अभियुक्त जबरूद्दीन को पुलिस हिरासत से छुडा लिया तथा हरियाणा पुलिस के साथ मारपीट कर सरकारी पिस्टल आदि लूटने की घटना कारित की गई थी । घटना में हरियाणा पुलिस के 03 पुलिसकर्मियों को चोट आई, जिनका उपचार सीएचसी झिंझाना में कराया गया । घटना के सम्बन्ध में पुलिस टीम के प्रभारी ईएसआई श्री राजवीर सिंह की तहरीर के आधार पर थाना झिंझाना पर मु0अ0सं0 123/23 धारा 147,148,149,323,224,225,307,332,353,395,397,506,186 भादवि व 7 सीएलए एक्ट* में 21 नामजद तथा 30-40 अज्ञात के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया । घटना की गम्भीरता के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक शामली द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक शामली व क्षेत्राधिकारी कैराना के नेतृत्व में थाना झिंझाना पुलिस को घटना में संलिप्त अभियुक्तगणों की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया था ।
इसी क्रम में थाना झिंझाना पुलिस द्वारा तत्परता से कार्यवाही करते हुए उपरोक्त घटना में लिप्त छह अभियुक्तगणों क्रमशः हारुन पुत्र फीका, श्यान पुत्र राशिद, मुबारिक पुत्र अय्यूब,मौ०अली पुत्र मौ० रफी, सुहेल पुत्र सालिम व काला पुत्र अलीहसन उपरोक्त सभी निवासी ग्राम केरटू को गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है । अभियुक्त श्यान के कब्जे से हरियाणा पुलिस के ईएचसी मनोज से लूटी गई पिस्टल मय 10 कारतूस 9mm भी बरामद किये गये हैं । गिरफ्तारी एवं बरामदगी के सम्बन्ध में थाना झिंझाना पर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है । घटना में लिप्त शेष अभियुक्तगणों की गिरफ्तारी हेतु निरन्तर दबिश दी जा रही है । शीघ्र ही गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी ।

हमारे झिंझाना संवाददाता की रिपोर्ट

केरटू में हरियाणा पुलिस के साथ मारपीट – पिस्टल लूटा , 22 नामजद 40 अज्ञात

 

 

झिंझाना 26 मार्च : आ करनाल हाईवे पर स्थित केरटू गांव में पहुंची हरियाणा पुलिस को ग्रामीणों ने बदमाश कहकर दबोच लिया, उनसे पिस्टल लूट लिया गया। सूचना से जनपद पुलिस में हड़कंप मच गया। और सीओ कैराना तथा थाना झिंझाना प्रभारी भारी पुलिस बल और पीएसी के साथ मौके पर पहुंचे। और बदमाशों की तलाश में कांबिंग की हरियाणा पुलिस के उपनिरीक्षक की ओर से दर्ज इस मुकदमे में 20 से अधिक नामजद और 40 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है।
हरियाणा के करनाल जिले के थाना घरौंडा में हत्या के एक मामले में पिछले करीब 1 वर्ष से वांछित चल रहे ₹25000 के इनामी जबरदीन पुत्र शफीक निवासी केरटू थाना झिंझाना को पकड़ने सोनीपत एसओजी की टीम दो गाड़ियों में आई थी। लोकेशन के आधार पर पुलिस ने टावर के पास खेत से घास लेकर आ रहे जबरदीन को दबोच लिया। जबर देने पुलिसकर्मियों को सादे कपड़ों में देखकर बदमाश का शोर मचा दिया और उनसे छूट कर भाग गया। इससे ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और उन्होंने पुलिसकर्मियों को घेर लिया और जमकर मारपीट की पथराव किया। बताया गया कि हरियाणा पुलिस के जवानों ने फायरिंग की तो ग्रामीणों ने उनसे पिस्टल छीन लिया। इस घटना की सूचना जैसे ही स्थानीय पुलिस को मिली तो पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। तुरंत ही एडिशनल एसपी ओपी सिंह और जियो कैराना अमरदीप मौर्य भी पुलिस और पीएसी को लेकर घटनास्थल पर पहुंच गए पूरे गांव में गस् चलाया गया। और बदमाशों की तलाश में कोम्बिंग जारी है।

घटना में हरियाणा के 3 जवान घायल
बताया गया कि हरियाणा के सोनीपत एसोजी के कुछ सिपाही सादे कपड़ों में पहुंचे थे हालांकि कुछ वर्दी में भी थे। मगर ग्रामीणों ने बदमाश बदमाश कहते हुए इन पुलिस कर्मियों की जमकर पिटाई कर दी। इस दौरान हेड कांस्टेबल मनोज पुत्र धर्मपाल सिंह आयु 42 वर्ष के सर में करीब 11 टांके आए हैं। इसके अलावा पुलिसकर्मी राकेश पुत्र ओमपकाश आयु 30 वर्ष और विकास पुत्र नरेंद्र आयु 27 वर्ष भी घायल हुए हैं।

स्थानीय पुलिस को विश्वास में लिए बिना पहुंच गई थी हरियाणा पुलिस
हरियाणा पुलिस झिंझाना थाना पुलिस को बिना बताए ही गांव में पहुंच गई थी और वह भी सादे कपड़ों में। जबकि नियम यही है कि बाहर की पुलिस स्थानीय पुलिस को साथ लेकर संबंधित अपराधी को पकड़ती है मगर ऐसा नहीं हुआ।

यूपी 10 नंबर की प्लेट लगाकर पहुंची थी हरियाणा पुलिस की एक गाड़ी
हरियाणा से पहुंची पुलिस की एक गाड़ी पर यूपी 10 ए क्यू – 3533 की नंबर प्लेट लगी हुई थी जबकि उत्तर प्रदेश में यूपी 10 नंबर का कोई जिला ही नहीं है। इस बात की पुष्टि करते हुए शामली जिले के एआरटीओ रोहित राजपूत ने बताया कि यूपी में कोई जिला उत्तर प्रदेश में नहीं है। यह यूपी की जगह uk10 उत्तराखंड का जिला बन चुका है।

मौके पर पहुंचे मीडिया कर्मियों के छीन लिए मोबाइल
घटना घटित होने के तुरंत बाद मौके पर पहुंचे मीडिया कर्मियों ने जब घटना को कवरेज करना शुरू किया तो पुलिसकर्मियों ने वीडियो बनाने से मना कर दिया और जब कुछ ने वीडियो बनाया तो अन्य दूसरे अखबार के पत्रकारों से उनका मोबाइल छीन लिया गया हालांकि बाद में वह मोबाइल वापस कर दिया गया। अभी सूचना प्राप्त हुई हैं कि छह अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है और अभियुक्त श्यान से मय दस गोली के 9mm का पिस्टल भी बरामद कर लिया गया है। अन्य फरार अभियुक्तों की जोर शोर से तलाश जारी हैं।

रिपोर्ट :- सिद्धार्थ भारद्वाज प्रभारी जनपद शामली उ०प्र०।