वैक्सीन पर उत्तराखंड में राजनीति हुई तेज, बयानबाजी का दौर जारी

0
2711

देहरादून: वैक्सीन बनने की खबर के बाद से ही उत्तराखंड में इस मुद्दे पर बयानबाजी होने लगी थी। वहीं, वैक्सीनेशन को लेकर राजनीतिक दलों की बयानबाजी और तेज होने लगी है। वैक्सीनेशन को लेकर भाजपा की ओर से एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। लेकिन विपक्षी दलों ने हंगामा करना शुरू कर दिया है।

प्रधानमंत्री की तरफ से देशभर सहित उत्तराखंड में वैक्सीनेशन का शुभारंभ बीते दिन पहले शुरू किया गया है। प्रदेश में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसकी शुरूआत की।
जिसको लेकर राजनीतिक पार्टियों की बयानबाजी तेज हो गई है। वहीं, बीजेपी के नेताओं ने सभी दलों सहित कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा न करें. नेताओं ने बताया कि खुद ब्ड त्रिवेंद्र ने केंद्र से 20,000 अतिरिक्त वैक्सीन की डोज की मांग की है. वहीं, ब्ड त्रिवेंद्र ने वैक्सीन को भाजपा की वैक्सीन ना समझने का संदेश देकर कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया।
वहीं, सीएम त्रिवेंद्र के इस बयान के बाद कांग्रेस की तरफ से भी इसका जवाब आना लाजमी था। हालांकि इससे पहले भी कांग्रेस इस बात को लेकर भाजपा पर आरोप लगाती रही है कि वैक्सीनेशन के काम को एक कार्यक्रम के रूप में प्रस्तुत करके भाजपा इसका लाभ लेना चाहती है. वहीं राजनीतिक रूप से यह जताने की कोशिश की जा रही है।

जैसे वैक्सीन वैज्ञानिकों ने नहीं बल्कि भाजपा ने बनाई हो। इसी पर अब कांग्रेस ने भाजपा पर जोरदार हमला बोलते हुए वैक्सीन जैसे विषयों पर राजनीति करने का आरोप लगाया है और इसे भाजपा का राजनीतिक एजेंडा करार दिया जा रहा है।