चोरी का खुलासा, दो गिरफ्तार,लाखों का माल बरामद

0
53

देहरादून 17 मार्च। बंद घर में हुई चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जिनके कब्जे से छह लाख की ज्वैलरी सहित अन्य सामान भी बरामद किया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार बीती 25 फरवरी को प्रदीप कुमार पुत्र स्व. विघाचन्द निवासी शिमला एन्क्लेव पूर्व सेवलाकला द्वारा कोतवाली पटेलनगर में तहरीर देकर बताया गया था कि 17 फरवरी को वह कुछ दिनों के लिये अपने परिवार सहित शादी मे अलीगढ गये थे, जब वापस आये तो देखा कि उनके घर का मुख्य दरवाजा खुला हुआ था तथा घर का सारा सामान बिखरा पडा था। बताया कि अज्ञात चोरों द्वारा उनके घर की अलमारी से लाखो रुपये की ज्वैलरी, नगदी व लैपटॉप आदि सामान चोरी कर लिया गया है। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी गयी।
चोरोें की तलाश में जुटी पुलिस टीम द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद एक सूचना के तहत घटना में शामिल दो लोगों को बीती रात तेलपुर चैक से आगे बडोवाला से गिरफ्तार किया गया। जिनके कब्जे से चोरी की गई छह लाख की ज्वैलरी व अन्य सामान बरामद हुआ। पूछताछ में उन्होने अपना नाम दिलशाद पुत्र शमशेर व फरमान उर्फ मोनू पुत्र मुनोवर निवासी मौहल्ला राजा दरवाजा कस्बा किला परिक्षितगढ, थाना परिक्षितगढ, जिला मेरठ, उत्तर प्रदेश बताया। बताया कि वह दोनो दिहाड़ी मजदूरी का काम करते हैं तथा उनके द्वारा जल्दी पैसा कमाने के लालच में घटना को अजांम दिया गया था। उनके द्वारा मजदूरी के काम पर आतेकृजाते समय लगभग 2 से 3 दिनों तक उक्त घर की रेकी की गयी थी तथा घर में किसी के मौजूद न होने की तसल्ली होने पर उनके द्वारा घटना को अंजाम दिया गया था। बताया कि घटना के बाद पुलिस से पकडे जाने के डर से उनके द्वारा घटना में चोरी की गई ज्वैलरी व अन्य सामान को टीकृस्टेट के जंगलों में छिपा दिया गया था तथा आज वे उक्त ज्वैलरी व सामान को मेरठ ले जाकर बेचने की फिराक में थे, पर उससे पूर्व ही पुलिस द्वारा उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। बहरहाल पुलिस ने उन्हे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।