भाजपा का लक्ष्य किसी को हराना नही, बल्कि विकसित राष्ट्र की नींव को मजबूती देना है: चौहान

0
83

मीडिया समन्वय हेतु मीडिया सेंटर शुरू करने की तैयारियों मे जुटी भाजपा

देहरादून 17 मार्च । भाजपा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में मीडिया समन्वय हेतु मीडिया सेंटर प्रारंभ करने जा रही है । इस संबंध में प्रदेश मीडिया की टीम की महत्वपूर्ण बैठक में चुनाव प्रचार प्रसार एवं मीडिया मॉनिटरिंग को लेकर रणनीति को अंतिम रूप दिया गया।
इस दौरान प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री मनवीर सिंह चौहान ने स्पष्ट किया कि हम किसी को हराने के लिए नही, बल्कि विकसित राष्ट्र की नींव रखने के लिए 75 फीसदी से अधिक लोगों से जीत का आशीर्वाद प्राप्त करना है ।
हरिद्वार रोड स्थित प्रस्तावित प्रदेश स्तरीय मीडिया सेंटर में बैठक लेते हुए श्री चौहान ने कहा, जनता के आशीर्वाद से जीत निश्चित है और हमे जीत को और अधिक शानदार बनाने का प्रयास करना है । उन्होंने बैठक में शामिल सभी प्रदेश मीडिया टीम सदस्यों को स्पष्ट किया कि हम किसी को हराने के लिए नही बल्कि विकसित राष्ट्र को नींव रखने हेतु जनता का आशीर्वाद लेने के लिए चुनाव मैदान में हैं । हमारा लक्ष्य प्रत्येक सीट को 5 लाख से अधिक मतों से जीतने का है ताकि 2047 तक विकसित, समृद्ध और शसक्त भारत के निर्माण में अधिक से अधिक लोगों की सहभागिता बन सके । उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव की दृष्टि से मीडिया से संवाद स्थापित करने के लिए इस प्रदेश मीडिया सेंटर शुरू किया जा रहा है, जिसका 20 मार्च को मुख्यमंत्री श्री पुष्कर धामी एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट द्वारा विधिवत उद्घाटन किया जाएगा । अगले एक माह, मतदान के दिन19 अप्रैल तक चुनावी दृष्टि से प्रदेश स्तरीय सभी मीडिया गतिविधियों एवं बैठकों का संचालन मीडिया सेंटर से ही लिया जाएगा । जिसके तहत मीडिया माध्यम की प्रचार प्रसार कार्यक्रम, पत्रकार वार्ता, पत्रकार ब्यौरा के साथ इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट एवं सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग और लोकसभा, विधानसभा की मीडिया टीम से समन्वय बनाने का काम प्रदेश की टीम यहां से करेगी ।
इस मौके पर प्रदेश प्रवक्ता एवं वरिष्ठ नेता श्री सुरेश जोशी ने सभी सदस्यों को अगले महीने तक पार्टी के सभी कार्यक्रमों एवं मीडिया संबंधी रणनीति पर विस्तार से मार्गदर्शन किया । उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, सभी कैबिनेट मंत्री, केंद्र एवं प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं एवं विषयगत मोर्चे पदाधिकारियों के पत्रकार संवाद कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।
साथ प्रत्येक दिन समसामयिक घटनाओं एवं पार्टी कार्यक्रमों की जानकारी साझा करने के लिए रूटीन प्रेस ब्रीफिंग भी दी जाएगी। उन्होंने बताया किया कि चुनाव से संबंधित सभी विषयों पर लोकसभा एवं विधानसभावार पार्टी की मीडिया टीम का किस तरह मार्गदर्शन और आपसी समन्वय स्थापित किया जाएगा। उन्होंने चुनाव की दृष्टि से महत्वपूर्ण मीडिया विषयों पर विस्तृत चर्चा कर ही पार्टी का पक्ष और योजना तैयार करने का सुझाव दिया। साथ ही मीडिया मॉनिटरिंग करते हुए समानांतर समीक्षात्मक रिपोर्ट बनाकर, सुझाव के साथ शीर्ष नेतृत्व से साझा किया जाए ताकि अपनी रणनीति में जरूरी सुधार किया जाएगा ।
बैठक में प्रदेश सह मीडिया प्रभारी कमलेश उनियाल, राजेंद्र नेगी, मानिक निधि शर्मा, संजीव वर्मा, प्रदेश प्रवक्ता कर्नल अजय कोठियाल, श्रीमती मधु भट्ट, श्रीमती हनी पाठक, श्रीमती सुनीता विद्यार्थी, श्रीमती कमलेश रमन, राजीव तलवार, अजीत नेगी, हरीश चमोली के साथ प्रदेश मीडिया टीम के अन्य सदस्यों ने शिकरकत की।