मंदिर पहुँचने वाले श्रद्धालुओं के सेवा कार्यक्रम मे सहयोग को जिलों से पहुंचेगी टोली

0
76

देहरादून 13 जनवरी। भाजपा श्री राम मंदिर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के सेवा कार्यक्रमों में सहयोग के लिए जिलों से 10-10 कार्यकर्ताओं की टोली 10 दिन के अंतराल मे भेजेगी।
सांगठनिक कार्यक्रमों की वर्चुअल समीक्षा बैठक लेते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के संकल्प, ‘मतगणना तक विश्राम नही’पर अमल करने का आवाहन किया। साथ ही बताया कि 16 जनवरी को दिल्ली में कलस्टर प्रभारियों की बैठक के बाद, इस योजना का लोकसभा, विधानसभा स्तर तक विस्तार किया जाएगा।
संगठन के प्रदेश पदाधिकारियों एवं जिला प्रभारी, सह प्रभारी, अध्यक्ष, महामंत्री और सभी मोर्चों प्रकोष्ठों के वरिष्ठ पदाधिकारियों की वर्चुअल समीक्षा बैठक आयोजित हुई । प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री मनवीर चौहान ने जानकारी देते हुए कहा कि कल हुई राष्ट्रीय बैठक में दिए गए कार्यक्रमों की जानकारी और हाल में संपन्न काशीपुर पदाधिकारी बैठक में तय हुए कार्यक्रमों की समीक्षा को लेकर इसमें चर्चा की गई । साथ ही उन्होंने बताया कि गढ़वाल और कुमाऊं के दोनों कलस्टर केंद्र प्रभारी कैबिनेट मंत्री 16 जनवरी को दिल्ली में राष्ट्र स्तरीय कलस्टर बैठक में शामिल होंगे, जिसके उपरांत इस चुनावी योजना को लोकसभा और विधानसभा स्तर तक विस्तार किया जाएगा।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री भट्ट ने सभी को कल की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे पी नड्डा जी के बताए संकल्प, ‘मतगणना तक विश्राम नही’ पर चुनाव के लिए जुटने का आग्रह किया । उन्होंने कहा, संगठन की तरफ से आपको जो भी कार्य या भूमिका सौंपी जाती है उसके कार्यपालन में पूरी प्रतिबद्धता दिखानी है । दिवाल लेखन अभियान, नव मतदाता अभियान, तिरंगा यात्रा, ज्वाइनिंग अभियान, श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े कार्यक्रमों आदि सभी सांगठनिक कार्यों की फुलप्रूफ योजना बनाकर उसे अमलीजामा पहनाना है । उन्होंने नवमतदाता दिवस को लेकर विशेष निर्देश दिए कि प्रत्येक विधानसभा में औसत 1000 नए मतदाताओं का कार्यक्रम हमे करना है । राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले इस कार्यक्रम को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे ।
सभी पदाधिकारियों को संगठन कार्यक्रमों को लेकर मार्गदर्शन देते हुए प्रदेश महामंत्री संगठन श्री अजेय कुमार ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रभु श्री रामलला मंदिर दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं की सेवा और सुविधा कार्यों के लिए सभी जनपदों से कार्यकर्ताओं की टीम भेजी जाएगी। 10-10 कार्यकर्ताओं की यह टीम 10 दिन तक अयोध्या में रहेगी । वहां चल रहे सेवा के कार्यक्रमों जैसे भंडारे, आवास व्यवस्था और परिसर की जानकारी में सहयोग का काम टीम के सदस्य करेंगे । 10 दिन के उपरांत दूसरे 10 कार्यकर्ता उनका स्थान लेंगे और श्रद्धालुओं की सेवा में योगदान देंगे । इसी तरह 14 से 22 तक के तीर्थ क्षेत्र स्वच्छता अभियान और प्राण प्रतिष्ठा के दिन होने वाले कार्यक्रम को भी व्यापक स्वरूप में संचालित किया जाएगा । इस संबंध में उन्होंने सभी जिला अध्यक्षों को इस योजना के प्रभारी प्रदेश महामंत्री श्री खिलेंद्र चौधरी को देने के निर्देश दिए ।
उन्होंने जानकारी दी कि नवमतदाता दिवस पर होने वाले सम्मेलन 24 जनवरी के बजाय 25 जनवरी आयोजित किए जाएंगे । साथ पार्टी ज्वाइनिंग कार्यक्रम की रूपरेखा को भी अंतिम रूप देने की बात करते हुए कहा, विगत 25 वर्षों में चुनाव लडने प्रत्येक व्यक्ति जो दागी न हो उसे पार्टी में लाना है । 24 घंटे बूथ पर रहने के लिए गांव चलो अभियान के क्रियानवहन की तैयारियों को लेकर सभी पदाधिकारियों को आवश्यक जानकारी दी । उन्होंने लाभार्थी संवाद को लेकर पार्टी को रणनीतिक तैयारी करने के निर्देश दिए ।
प्रदेश महामंत्री श्री आदित्य कोठारी के संचालन में हुई इस बैठक में प्रदेश महामंत्री श्री राजेन्द्र बिष्ट, श्री खिलेन्द्र चौधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष, मंत्री एवं अन्य प्रदेश पदाधिकारियों के साथ सभी जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, सह प्रभारी और प्रकोष्ठों के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने शिरकत की ।