शामली में जल्द होगा मीडिया सेंटर का निर्माणः, एडीएम सूचना संकुल स्थापना को दो करोड का बजट हुआ आवंटित, राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर एडीएम ने कलेक्ट्रेट में मीडियाकर्मियों को दी जानकारी

0
178

शामली। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग शामली के तत्वावधान में बुधवार को राष्ट्रीय प्रेस दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कलेक्ट्रेट में एडीएम संतोष कुमार सिंह ने कहा कि राष्ट्र निर्माण में मीडिया की अहम भूमिका होती है, सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं, विकास कार्यों को आम जन तक पहुंचानेमें मीडिया अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। इस मौके पर एडीएम ने मीडियाकर्मियों को बताया कि जल्द ही मीडिया सेंटर का निर्माण भी कराया जाएगा।
जानकारी के अनुसार बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के तत्वावधान में राष्ट्रीय प्रेस दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में एडीएम संतोष कुमार सिंह ने राष्ट्र निर्माण में मीडिया की भूमिका विषय पर बोलते हुए कहा िक सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं, विकास कार्यों का आम जनमानस तक पहुंचाने में जितना योगदान प्रशासन का होता है, उससे कहीं ज्यादा मीडिया का भी होता है। उन्होंने कहा कि भारतीय प्रेस परिषद की स्थापना 4 जुलाई 1966 को हुई तथा 16 नवम्बर 1966 से विधिवत कार्य प्रारंभ हुआ। इसी दिन से राष्ट्रीय प्रेस दिवस मनाया जाता है। इस मौके पर पत्रकारों द्वारा एडीएम के समक्ष कई समस्याएं रखी गयी जिनका एडीएम ने प्रमुखता सेसमाधान कराने का आश्वासन दिया। एडीएम ने कहा कि एक सकारात्मक सोच के साथ समाज के प्रति पत्रकारिता की सुचिता इसी तरह बनी रहे। अपर जिला सूचना अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश शासन द्वारा जनपद शामली में सूचना संकुल स्थापित किए जाने हेतु 2 करोड का बजट आवंटित किया जाना है, जनपद में सूचना संकुल के अंतर्गत तीन मंजिला भवन में जिला सूचना कार्यालय, जन सामान्य एवं मीडिया के लोगों के लिए एक सूचना केन्द्र, प्रेस क्लब, शासन प्रशासन के विभिन्न पदाधिकारियों एवं गणमान्य विशिष्ट व्यक्तियों द्वारा प्रेस को संबोधित करने हेतु मीडिया सेंटर की स्थापना की जानी है, जिसके लिए डीएम द्वारा भूमि का आवंटन पूर्व में किया जा चुका है इसके आगणन की कार्रवाई अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी के स्तर से चल रही है। निर्माणाधीन कलेक्ट्रेट में 500 प्लस 500 कुल 1 हजार वर्ग मीटर में सूचना संकुल स्थापित किया जाएगा। इस अवसर पर अपर जिला  सूचना अधिकारी सहित जनपद के प्रिंट एवं इलैक्ट्रोनिक्स मीडिया के लोग भी मौजूद रहे।
रिर्पोट :- सिद्धार्थ भारद्वाज प्रभारी जनपद शामली उ०प्र०।