करोडपति बनने के चक्कर में साइबर क्राइम का शिकार हुआ युवक*, ₹30 लॉख मिलने के चक्कर में दे दिए 12 हजार

0
170

शामली। 25 सितम्बर : कौन बनेगा करोड़पति के नाम से 30 लाख की लॉटरी लगने के लालच में एक युवक ठगी का शिकार हो गया । और उसने 12 हजार रुपयों की ट्रांजैक्शन करा दी। इसके बाद भी 25 हजार रुपए की मांग पर युवक को ठगे जाने का एहसास हुआ । तब उसने पुलिस में तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है।
झिंझाना क्षेत्र के सिकंदरपुर निवासी युवक आदित्य ने बताया कि उसके व्हाट्सएप नंबर पर केबीसी (कौन बनेगा करोड़पति) की ओर से दी लाख रुपए की लॉटरी लगने का मैसेज आया था । और उसे दिए हुए व्हाट्सएप नंबर पर केवल व्हाट्सएप कॉल करने की इजाजत दी गई थी। पहले उन्होंने ₹12000 की मांग की और अपना अकाउंट नंबर भेजा। युवक ने कल शनिवार में 6 – 6 हजार रुपयों की दो ट्रांजैक्शन करा दी । उसके बाद आज फिर ₹25000 की मांग करते हुए उन्होंने दूसरा अकाउंट नंबर भेजा तब युवक को एहसास हुआ कि वह ठगी का शिकार हो गया हो चुका है ।
वीडियो कॉल पर पुलिस देखकर उड़ गए होश
आज दोपहर आदित्य के मोबाइल नंबर पर आरोपी लोग वीडियो कॉलिंग कर ₹25000 भेजने की मांग कर रहे थे। मगर जिस वक्त यह वीडियो कॉल आई तो युवक थाने में ही मौजूद था । इस वीडियो कॉल को जब दरोगा जी ने सुना तो ठगों के होश उड़ गए और उन्होंने युवक से अलग होकर बात करने की सलाह दी तथा लॉटरी मिलने का लालच दिया। पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

रिपोर्ट :- सिद्धार्थ भारद्वाज प्रभारी जनपद शामली उ०प्र०।