नशे को ना, खेल को हाँ, को प्रेरित करेग यूपील क्रिकेट मैच- ललित जोशी

0
60

यूपील सीजन -2 में देहरादून कैपिटल ने टिहरी ब्लास्टर को किया पराजित।

देहरादून 15 मई। उत्तराखंड के खेत खलिहान में क्रिकेट खेलने वाले युवाओं को हुनर दिखाने के लिए मंच उपलब्ध कराने एवं नशाखोरी के खिलाफ युवाओं को सजग करने के मक़सद से महाराणा प्रताप क्रिकेट स्टेडियम देहरादून में चल रहे उत्तराखंड प्रो लीग में छह दिवसीय यूपील के दूसरे संस्करण में उत्तराखंड प्रदेश के 12 जिलों की टीमें प्रतिभाग कर रही है। मैच के दूसरे दिन देहरादून कैपिटल और टिहरी ब्लास्टर के बीच रोमांचक मैच हुआ। इस मुकाबले में खिलाड़ियों के हर चौके-छक्के पर मैदान उत्तराखंडी लोकगीतों से गूँज उठा। टिहरी ब्लास्टर और देहरादून कैपिटल के बीच खेले गये मैच में टिहरी ब्लास्टर की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 10 ओवरों में छह विकेट के नुक़सान पर 72 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए देहरादून कैपिटल टीम ने 6.3 ओवरों में ही चार विकेट के नुक़सान पर मुकाबला अपने नाम कर लिया।
देहरादून कैपिटल टीम के ओनर सीआईएमएस एंड यूआईएचएमटी ग्रुप ऑफ़ कॉलेज के चेयरमैन एडवोकेट ललित मोहन जोशी ने बताया कि “नशे के ख़िलाफ़ जंग, मिलकर लड़ेंगे हम“ की भावना से उत्तराखंड के लोगों को खेलों की और प्रेरित करने हेतु उन्होंने और आरोग्यम हॉस्पिटल के चेयरमैन संदीप केडिया ने संयुक्त रूप से देहरादून कैपिटल टीम को चुना, ताकि प्रदेश के युवाओं को खेलों के प्रति जागरूक करते हुए अच्छे खिलाड़ियों के एक मंच प्रदान किया जा सके।
इस दौरान सभी जिलों के टीम ओनर और सैकड़ों खिलाड़ियों एवं दर्शकों ने मैच का आनंद लिया एवं यूपीएल मैच के आयोजक मण्डल के फाऊण्डर डी बी चन्द व जगजीवन कन्याल, विष्णु अधिकारी एवं रेरा के सदस्य नरेश मठपाल ने टॉस उछाल कर मैच का शुभारंभ किया।