पति ने पत्नी पर लगाया लाखों रूपए की ब्लैकमेलिंग का आरोप,पुलिस कर रही मामले की जांच

0
106

देहरादून 22 मार्च । पटेलनगर कोतवाली क्षेत्र में एक व्यक्ति को उसकी पत्नी द्वारा ब्लैकमेल कर लाखों रूपए मांगने का मामला प्रकास में आया है। पीड़ित का आरोप है कि उसकी पत्नी उससे पहले भी दो बार विवाह कर चुकी है और इसी तरह ब्लैकमेल किए जाने की मामले में एक बार जेल की हवा भी खा चुकी है। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
कारगी क्षेत्र निवासी पंकज सिंह ने पटेल नगर कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि उसकी शादी 22 अप्रैल 2022 को अंकिता यादव (निवासी सदर बाजार शाहजहांपुर) के साथ हुई थी।
पंकज सिंह ने पुलिस को बताया कि शादी के बाद 15 दिनों तक तो अंकिता यादव ससुराल में ही रही, लेकिन उसके बाद झगड़ा करके कीमती सामान और गहने लेकर मायके चली गई। पंकज सिंह का आरोप है कि वो अपनी पत्नी को मनाने के लिए कई बार उसके मायके भी गया, लेकिन वो आने को तैयार ही नही हैं। अब उसकी पत्नी न तो उसके साथ रहना चाहती है और न ही उसे तलाक दे रही है। आरोप है कि अंकिता ने अपने पति पंकज सिंह से अलग होने के लिए आठ लाख रुपए मांगे हैं, साथ ही धमकी दी है कि यदि वो आठ लाख रुपए नहीं देता है तो वो उसे मारपीट और दहेज के झूठे मुकदमें में फंसा देगी।
पंकज सिंह ने अपनी तहरीर में पुलिस को बताया कि उसे पता चला है कि उसकी पत्नी अंकिता यादव और उसका परिवार इसी तरह लोगों को ब्लैकमेल कर रकम हड़पने का काम करते हैं। अंकिता यादव ने इससे पहले भी दो शादी की हुई हैं और एक मामले में वो जेल भी जा चुकी है। पंकज सिंह ने कोर्ट ने तलाक का प्रार्थना पत्र भी लगाया है, लेकिन कोर्ट ने उसे 6 महीने का समय दिया है। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि अंकिता ने उसे बिना तलाक दिए 30 मार्च 2023 को शाहजहांपुर में किसी व्यक्ति से शादी भी कर ली है और वो उस व्यक्ति को भी ब्लैकमेल कर रही है। उस व्यक्ति ने भी अंकिता यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया हुआ है। इस मामले में कोतवाली पटेल नगर प्रभारी कमल सिंह ने बताया कि पीड़ित पंकज सिंह की तहरीर के आधार पर अंकिता यादव और उसके परिवार के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच के लिए एक टीम को जल्द शाहजहांपुर जानकारी जुटाने के लिए भेजेगी।