उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यकर्ताओं ने सरकार की सद्बुद्धि के लिए सौंपा ज्ञापन

0
68

देहरादून 10 मार्च । उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यकर्ताओं ने शिवालयों के दर्शन किए। मंदिर में कार्यकर्ताओं ने सरकार की सद्बुद्धि के लिए मुख्य पुरोहित को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान यूकेडी कार्यकर्ताओं ने कहा 23 वर्षों से राज्य सरकारों को उत्तराखंड की मूलभूत जरूरतों के लिए मांग पत्र और ज्ञापन सौंपे जा रहे हैं। आज तक प्रदेश की मूलभूत समस्याएं खत्म नहीं हुई हैं।
पार्टी के प्रवक्ता दीपक ने कहा उत्तराखंड की भावनाओं के तहत राज्य का आंदोलन राज्य प्राप्ति के लिए किया गया। आंदोलनकारी और शहीदों के सपनों का राज्य दूर-दूर तक कहीं दिखाई नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा इन 23 वर्षों में राष्ट्रीय पार्टियों ने राज्य आंदोलनकारियों की अवधारणा और शहीदों के सपनों को चकनाचूर कर दिया है। दीपक ने कहा प्रदेश की जनता यूसीसी नहीं बल्कि मूल निवास और सशक्त भू कानून मांग कर रही है, लेकिन दोनों ही राष्ट्रीय पार्टियों की सरकारों में प्रदेश वासियों की यह मांग अब तक पूरी नहीं कर पाई हैं।
यूकेडी कार्यकर्ताओं ने कहा देवभूमि में बढ़ रहे अनाचार ,दुराचार भ्रष्टाचार को रोकने के लिए समय-समय पर राज्य के मुख्यमंत्री राज्यपाल और देश के प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति को अनगिनत ज्ञापन प्रेषित किए गए, मगर सरकार इन पर अंकुश नहीं लगा पाई। इसलिए आज यूकेडी कार्यकर्ताओं को प्रभु की शरण में जाकर ज्ञापन के माध्यम से प्रार्थना की है. यूकेडी कार्यकर्ताओं ने देश व प्रदेश की सत्ता में बैठे लोगों को सद्बुद्धि की कामना की।