माध्यमिक शिक्षणेत्तर एसोसिएशन उत्तराखंड की बैठक आहूत

0
293

देहरादून 10 जनवरी। माध्यमिक शिक्षणेत्तर एसोसिएशन उत्तराखंड देहरादून जिला एवं प्रांतीय पदाधिकारी की बैठक हिंदू नेशनल इंटर कॉलेज देहरादून में आहूत की गई, जिसमें जिला एवं प्रांतीय पदाधिकारी व प्रति निधियों ने प्रतिभाग किया।
प्रदेश अध्यक्ष बी एस पंवार एवं प्रदेश महामंत्री संजय कुमार गर्ग ने कहा कि जिन विद्यालयों में 500 छात्र छात्राओं से अधिक संख्या है ऐसे बड़े विद्यालयों में राजकीय इंटर कॉलेज की भांति प्रशासनिक अधिकारी का पद सृर्जित किया जाए।
माह जुलाई 2023 का डी ए शीघ्र घोषित करने की मांग भी की गई।
जिला अध्यक्ष बीडी सेमवाल मंत्री दिनेश गैरोला ने भी माह जुलाई 2023 का डी ए शीघ्र घोषित करने की मांग की।
मीटिंग में पुरानी पेंशन लागू करने की मांग भी उठी। पुष्कर बहुगुणा ने पुरानी पेंशन को शीघ्र लागू करने की मांग सरकार से की उन्होंने कहा कि यदि पुरानी पेंशन शीघ्र लागू नहीं की गई तो सरकार को आने वाले चुनाव में इसके परिणाम भुगतने होंगे।
प्रदेश मंत्री चौधरी लोकेश एवं मीडिया प्रभारी आसाराम डोभाल ने राजकीय कर्मचारियों की भांति अवकाश नगदीकरण की सुविधा देने की मांग उठाई उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्ति के समय अर्जित अवकाश व्यर्थ चले जाते हैं इन अवकाशों के बदले राजकीय कर्मचारियों की भांति नगदीकरण की सुविधा प्रदान की जानी चाहिए।
प्रांतीय पदाधिकारी ने 10,20 और 30 एसीपी व्यवस्था का विरोध करते हुए पुरानी एसीपी 10,16,26 की व्यवस्था वर्तमान में लागू करने की मांग की जिसके लिए संगठन लगातार संघर्ष कर रहा है।
जनपद देहरादून के कुछ शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को उनके मूल विद्यालयों से मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय में संबंध करने का जोरदार विरोध किया गया संगठन ने तत्काल ऐसे कर्मचारियों को उनके मूल तैनाती स्थल पर वापस भेजने की मांग की
संगठन के पदाधिकारी ने अवगत करवाया कि शीघ्र ही जनपद देहरादून में प्रांत सम्मेलन आयोजित किया जाएगा जिसमें प्रदेश के समस्त क्षेत्र के कर्मचारी प्रतिभाग करेंगे इसके लिए तैयारियां प्रारंभ कर दी गई है।
आज बैठक मेंप्रदेश अध्यक्ष बीएस पंवार प्रदेश महामंत्री संजय कुमार गर्ग जिला अध्यक्ष बीडी सेमवाल मंत्री दिनेश गैरोला प्रदेश मंत्री चौधरी लोकेश,मीडिया प्रभारी आसाराम डोभाल के साथ ही धनीराम कविंद्र शर्मा,राजीव शर्मा,विक्रम पवार संजीव,शिप्रा जुगराण,अनीता चौरसिया अतुल शर्मा,सुरेश पाल,टीपी सिंह, अमनदीप,धनीराम सेमवाल सहित अनेक सदस्य उपस्थित रहे।