राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से घबरा गई बीजेपी: शर्मा

0
118

 

अपना रही तरह तरह के हथकंडे, जनता को सब मालूमः लालचंद 

देहरादून। महानगर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के खिलाफ बीजेपी की ओर से अपनाए जा रहे हथकंडों पर कड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से बीजेपी घबरा गई है कि अब उसके नीचे से जमीन खिसकने वाली है। ऐसे में राहुल गांधी को बदमान करने, यात्रा को रोकने के लिए कुचक्र रचा जा रहा है।
उन्होंने कहा कि बीजेपी के झूठ का पता यहीं से चलता है कि राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में चल रहे भंवर जितेंद्र सिंह अपने जूते के लैस बांधने के लिए जमीन पर झुके तो बीजेपी के आईटी सेल प्रमुख ने इस पर भी दुष्प्रचार किया। उन्होंने कहा कि जितेंद्र सिंह राहुल गांधी जी के जूते बांध रहे हैं। इससे साफ झलकता है कि बीजेपी यात्रा की सफलता से बुरी तरह से घबरा गई है। उसकी ऐसी साजिश को अब जनता भलीभांति जान चुकी है। बीजेपी कितना भी झूठ फैला ले, लेकिन अब उसकी दाल गलने वाली नहीं है।
उन्होंने कहा कि अब कोरोना के नाम पर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को रोकने के प्रयास हो रहे हैं।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी को पत्र लिखकर कोरोना के नियम टूटने का हवाला दिया। साथ ही यात्रा स्थगित करने की सलाह दे दी। उन्होंने कहा कि नियम तो सबके लिए बराबर हैं। ये नियम तो सबके लिए होने चाहिए। सिर्फ राहुल गांधी और राजस्थान के सीएम को पत्र लिखकर सलाह देने का मलतब है कि यात्रा से बीजेपी को आने वाले समय का अहसास हो गया है।
उन्होंने कहा कि गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घर-घर गए थे, क्या तब उन्होंने कोरोना के किसी प्रोटोकॉल को माना था। भारत जोड़ो यात्रा से डरकर और आम लोगों का ध्यान हटाने के लिए बीजेपी इस तरह के सवाल उठा रही है। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का सोशल मीडिया पर अच्छा-खासा असर हुआ है और इसलिए केंद्रीय मंत्री मांडविया को तैनात किया गया है।
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा भारत की राजनीति में क्रांतिकारी परिवर्तन लाएगी। वर्तमान दौर में देश में वोट और सत्ता के लिए देश में धार्मिक व जातीय उन्माद फैलाया जा रहा है। संवैधानिक संस्थाओं को नष्ट भ्रष्ट करने के षड्यंत्र और कुचक्र चल रहे हैं। उससे देश की एकता और अखंडता पर ही खतरनाक प्रभाव पड़ रहे हैं। इन प्रभावों के दुधपरिणामों को भांप कर ही राहुल गांधी ने एक साहसिक निर्णय लेते हुए कन्या कुमारी से कश्मीर तक की साढ़े तीन हजार किलोमीटर की भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की।
पूर्व महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने कहा कि जब राहुल गांधी ने इस यात्रा की योजना का ऐलान किया, तब भाजपा ने उनका मखौल उड़ाते हुए कहा कि राहुल गांधी को सबसे पहले कांग्रेस को जोड़ना चाहिए फिर देश जोड़ें। राहुल गांधी ने किसी निंदा की परवाह किये बगैर अपने प्लान को जमीन पर उतारा। अब राहुल गांधी की यात्रा पर भाजपा के छुटभैय्या नेताओं से लेकर बड़े बड़े नेता, मंत्री हल्की टिप्पणियां कर रहे हैं। वहीं, यात्रा को जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर यदि कोई नियम या गाइडलाइन जारी ना करके सिर्फ राहुल गांधी को पत्र लिखना, बीजेपी की बौखलाहट का नतीजा है।
उन्होंने कहा कि चीन में कोरोना का कहर है। सरकार को इसका पता है। चीन में तबाही लाने वाले वेरिएंट के 4 मरीज भारत में भी मिल चुके हैं। ऐसे में सरकार को चाहिए कि चीन से आने वाली प्लाइट पर रोक लगाए। इन मुद्दों पर लोगों का ध्यान भटकाने के लिए राहुल गांधी की यात्रा पर निशाना बनाया जा रहा है। जैसा कोरोना की पहली लहर में भी सरकार ने अपनी नाकामी छिपाने के लिए कुछ लोगों को टारगेट किया गया था।