शराब कांड में नया मोड,जहरीली शराब के सेवन से नही हुई कोई मौतःडीएम

0
167

हरिद्वार। पथरी थाना क्षेत्र में हुए शराब कांड में अब एक नया मोड़ आ गया है। जिलाधिकारी का कहना है कि जहरीली शराब के सेवन से पथरी क्षेत्र में किसी की भी मौत नहीं हुई है। जिन लोगों की मौत हुई है वह बीमारी और अन्य वजहों से हुई है। वहीं, इस मामले का संज्ञान लेते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने डीजीपी अशोक कुमार को जांच के आदेश दे दिये हैं।
जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने बताया कि पथरी क्षेत्र के ग्राम शिवगढ और फूलगढ में जिन लोगों की मौत हुई है, प्रथम दृष्टया प्रकरण जहरीली शराब सेवन का प्रतीत नहीं होता है। ग्राम पंचायत शिवनगर के मजरा शिवगढ़, फूलगढ़, दुर्गागढ़ एवं गोविंदगढ़ में किसी अन्य व्यक्ति के बीमार होने संबंधित कोई प्रकरण संज्ञान में नहीं आया है। जानकारी के मुताबिक, ग्राम शिवगढ़ में एक और ग्राम फूलगढ़ में 03 व्यक्तियों की मौत आज हुई है। पूछताछ में पता चला है कि बिरमपाल निवासी ग्राम शिवगढ़ (70 वर्ष) की मौत बीमारी के कारण हुआ है। यह मामला शराब पीने से जुड़ा नहीं है। जबकि, अमरपाल (30 वर्ष) निवासी ग्राम फूलगढ़ की मौत बीते दिन (9 सिंतबर) को हुई। जिसका कारण आपसी मारपीट है, इसके संबंध में थाना पथरी में भी मुकदमा दर्ज है। वहीं, ग्राम फूलगढ़ में मनोज (40 वर्ष) और अरुण (38 वर्ष) की मौत अत्यधिक शराब पीने के कारण हुआ है।
जिलाधिकारी ने कहा कि फिर भी एहतियात के तौर पर सभी शवों का पोस्टमार्टम करने एवं प्रकरण की विस्तृत जांच के निर्देश दिए गए हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर नियमानुसार अग्रिम आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।