जनता की समस्याओं का समाधान धरातल स्तर पर ही सुनिश्चित किया जाए: जिलाधिकारी सोनिका

0
187

देहरादून05 सितम्बर(जि.सू.का)अधिकारी संवेदनशीलता से आम जनमानस की समस्याओं को निस्तारित करें। जिला कलेक्ट्रेट में आज प्रातः 11ः00 बजे से 2ः00 बजे तक जनता की समस्याओं के निस्तारण के दौरान जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने यह निर्देश दिए।
सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट में जन सुनवाई के दौरान अतिक्रमण, भूमि कब्जा, भूमि खरीद-फरोख्त से संबंधित विवाद, स्ट्रीट लाइट, सीवर लाइन से संबंधित समस्याएं, सामाजिक पेंशन, युवाओं में बढ़ती नशे की प्रवृत्ति, शस्त्र लाइसेंस निरस्त्रीकरण, क्षतिग्रस्त पेयजल लाइनों की मरम्मत, दाखिल खारिज, सीमांकन, सीवर का पानी की निकासी, सरकारी भूमि पर कब्जा हटवाने जैसी शिकायतें लोगों ने जिलाधिकारी के समक्ष रखी। जिलाधिकारी द्वारा शिकायतों के त्वरित निस्तारण हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिए गए। देहरादून के अमृतकुंज मे स्ट्रीट लाइट्स से संबंधित शिकायतों का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने नगर निगम को इस पर त्वरित कार्यवाही हेतु निर्देश दिए। जनपद में पीएमजीएसवाई द्वारा सड़कों के कटान के दौरान मलबे के निस्तारण से संबंधित शिकायतों के संबंध में जिलाधिकारी ने सिटी मजिस्ट्रेट कुसुम चैहान को कार्यवाही हेतु निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सरखेत आपदा प्रभावित क्षेत्र में जल्द से जल्द सोलर लाइट लगवाने के भी निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश दिए कि जिला प्रशासन द्वारा लोगों की समस्याओं का निस्तारण समयबद्ध तरीके से किया जाए। अधिकारी संवेदनशीलता तथा मानवीय दृष्टिकोण के साथ कार्य करें। समस्त विभाग आपसी समन्वय तथा सहयोगात्मक कार्यशैली अपनाएं। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि ग्राम ब्लॉक तथा तहसील स्तरीय अधिकारी आम जनमानस की समस्याओं का निराकरण कुशलता तथा अविलंब अपने स्तर पर करने का प्रयास करें ताकि लोगों को परेशानी ना हो।
जनसुनवाई में मुख्य विकास अधिकारी झरना कमठान, अपर जिलाधिकारी डॉ शिव कुमार बरनवाल, के के मिश्रा, जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल, नगर मजिस्ट्रेट कुसुम चैहान, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी दीपशिखा रावत संबंधित समस्त विभागों के अधिकारी उपस्थित थे तथा समस्त उप जिलाधिकारी वर्चुअल माध्यम से जनसुनवाई से जुड़े रहे।