आपदाग्रस्त क्षेत्रों में जनजीवन को सामान्य बनाने तथा प्रभावितों को सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधा एवं सहायता देने के जिलाधिकारी ने मातहतों को दिए निर्देश।

0
182

देहरादून 24 अगस्त (जि.सू. का.दे.)जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने जिलाधिकारी शिविर कार्यालय में संबंधित अधिकारियों के साथ आपदा राहत कार्यों की ब्रीफिंग करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
जिला अधिकारी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को समन्वय से कार्य करते हुए आपदाग्रस्त क्षेत्रों में जनजीवन को सामान्य बनाने तथा प्रभावित लोगों को सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधा एवं सहायता के साथ ही स्वास्थ्य जांच, खाद्य रसद आदि मूलभूत सामग्री आदि व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए। साथ रेस्क्यू टीमों को आपदा में लापता हुए लोगों की खोजबीन हेतु प्रभावी सर्च अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर निगम, जिला पंचायत, पशुपालन विभाग, स्वास्थ्य विभाग को आपसी समन्वय से प्रभावित क्षेत्रों में दवाओं का छिड़काव के साथ ही पशुपालन एवं जिला पंचायत को आपदा में मृत्यु हुए पशुओं के शवों की खोज के साथ ही पशुओं के शवों को नियमानुसार निस्तारित करने के निर्देश दिए।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी झरना कमठान,अपर जिलाधिकारी डॉ एस के बरनवाल, केके मिश्रा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मनोज कुमार उपरेती, जिला पंचायत राज अधिकारी एमएम खान, अभी अधि. अभि. लो नि वि डी सी नौटियाल, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी दीपशिखा रावत सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।