श्री अभय मठ में श्री कृष्ण जन्मोत्सव में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़।

0
210

देहरादून 19अगस्त। परम पूज्य महंत श्री श्री 108 रविंद्रपुरी जी महाराज श्री अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष के पावन सानिध्य में आज श्री अभय मठ में श्री कृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम व श्रद्धा के साथ मनाया गया। मठ में विराजमान श्री राधे कृष्ण प्रभु की प्रतिमाओं को पवित्र गंगाजल से स्नान कराकर सुंदर वस्त्र अर्पण किए गए।
दिगंबर राजेश पुरी जी ने बताया कि आज प्रातःसे ही मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रभु दर्शन को आना प्रारंभ हो गया था संध्या काल में हरिद्वार से आए कलाकारों में मनमोहक झांकियां प्रस्तुत कर सभी श्रद्धालुओं का मन मोह लिया जिसमें प्रमुख रूप से कंस की जेल में श्री वासुदेव और देवकी,गोवर्धन पर्वत,राधा कृष्ण की लीला,श्री कृष्ण,सुदामा जी,फूलों की होली,विशेष आकर्षण का केंद्र रही।
श्री कृष्ण राधा के स्वरूप में मंदिर में आए बच्चो की एक प्रतियोगिता आयोजित की गई, निर्णायक मंडल द्वारा प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान वाले बच्चो को विशेष पुरुस्कार दिए गए अन्य सभी बच्चो को जो कान्हा बनकर आए थे उनको भी आकर्षक पुरस्कार देकर उत्साह वर्धन किया।
रात्रि के 12:00 बजते ही श्री दिगंबर राजेश पुरी जी ने श्री लड्डू गोपाल का पंचामृत से अभिषेक किया। हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की, नंद के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की सभी श्रद्धालु भक्ति में गाने लगे मध्य रात्रि में श्री लड्डू गोपाल जी का पवित्र पंचामृत इत्यादि से वैदिक मंत्रोच्चार के साथ अभिषेक किया गया, तथा उनको सुंदर सजे पालने में विराजमान किया गया । धूप दीप दर्शा कर मिष्ठान का भोग अर्पण कर उनकी आरती की गई इस दौरान श्रद्धालुओं में पालना झूलाने की होड से लगी रही ।
श्री राजेश पुरी जी ने बताया की आज शाम को नंदोत्सव बड़ी धूमधाम से आयोजित किया जाएगा उन्होंने सभी भक्तो को शामिल होने का निमंत्रण दिया।

सूखे धनिया की बर्फी और पंचामृत के साथ ही माखन मिश्री का प्रसाद सभी को वितरित किया गया । इस अवसर पर महिला मंडल की अध्यक्ष रीना मेंहदीरत्ता,सचिव,प्रशांत शर्मा मंडल की सभी सदस्य,रीना सिंघल गोपाल सिंघल,सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।