जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ जनपद में डेगू एवं कोरोना आदि रोग के उपचार हेतु उपलब्ध सुविधाओं की ली जानकारी।

0
289

देहरादून 20 जुलाई(जि.सू.का)जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने आज अपने कार्यालय कक्ष कलेक्ट्रेट में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ जनपद में डेगू एवं कोरोना आदि रोग के उपचार हेतु चिकित्सालयों में उपलब्ध सुविधाओं की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों को कडे़ निर्देश दिए हुए कहा कि अपने-अपने अस्पतालों में रोगियों के उपचार संबंधी किसी भी प्रकार की शिकायत न आयें, इस बात को गम्भीरता से लेना सुनिश्चित करेंगे। कहा कि सुविधा मुहैया कराने में कोई समस्या आती है तो तत्काल वार्ता कर निस्तारण करना सुनिश्चित करेंगे।
बैठक में उन्होंने संबंधित चिकित्सा अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने-अपने अस्पतालों में संभावित रोग के दृष्टिगत उपचार हेतु समुचित सुविधाओं की तैयारी करना सुनिश्चित करेंगे। कहा कि अस्पताल में मौजूद सुविधा की फारमेट में रिर्पोट बनाकर प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने सभी चिकित्सा अधिकारी से अपने-अपने अस्पतालों की वार्ड, बैड की उपलब्धता के बारे में जानकारी लेते हुए कहा कि अस्पतालों में सफाई से लेकर रोगियों के उपचार हेतु सभी सुविधाएं की उपलब्धता बनाए रखेगें। कहा कि किसी भी अस्पताल में उपचार से संबंधित किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं आनी चाहिए इस बात को गम्भीरता से लेगें। उन्होंने डेंगू से निपटने के लिए तैयारी की जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। ऋषिकेश अस्पताल में उपलब्ध व्यवस्था पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए संबंधित चिकित्सा अधिकारी को लापरवाही न बरतने की कड़ी हिदायत दी। उन्होंने प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक जिला अस्पताल कोरोनेशन को अस्पताल में तैनात स्टाफ के साथ बैठक कराने को कहा।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 मनोज उप्रेती, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डाॅ0 शिखा जनपांगी, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 सी.एस रावत, डाॅ0 खत्री, सहित संबंधित चिकित्सा अधिकारी उपस्थित थे।