कार्यालय से अनुपस्थित चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को नोटिस जारी, एडीएम ने दी चेतावनीः तीन दिन में स्पष्टीकरण नहीं दिया तो होगी कार्रवाई,  नवम्बर माह से लगातार अनुपस्थित चल रहा है चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अंकित कुमार

0
335
शामली। एडीएम संतोष कुमार सिंह ने नजारत कलेक्ट्रेट कार्यालय से अनुपस्थित चल रहे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अंकित कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी किया है, साथ ही चेतावनी दी है कि यदि तीन दिन के अंदर नोटिस का जवाब नहीं दिया तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।
जानकारी के अनुसार कलेक्ट्रेट स्थित नजारत कार्यालय के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अंकित कुमार नवम्बर 2021 से लगातार अनुपस्थित चल रहे हैं। इस मामले को एडीएम संतोष कुमार सिंह ने गंभीरता से लेते हुए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अंकित कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। एडीएम ने बताया कि अंकित इससे पूर्व भी कार्यालय से बिना बताए अनुपस्थित रह चुके हैं। इससे स्पष्ट होता है कि वह बिना बताए कार्यालय में अनुपस्थित रहने के आदी हो चुके हैं, यदि वह कार्यालय में उपस्थित होते हैं तो दोपहर लगभग 12 बजे आते हैं और लगभग 4 बजे बिना बताए कार्यालय से चले जाते हैं। इसके अलावा यदि अंकित को सहारनपुर व मुजफ्फरनगर की शासकीय डाक लेकर भेजा गया तो उनके द्वारा कभी भी समय से डाक का वितरण नही किया गया तथा कई दिन तक कार्यालय में उपस्थित भी नहीं हुए। इस दौरान उन्होंने अपना मोबाइल भी बंद रखा इसके कारण यह भी पता नहीं चल पाया कि उनके द्वारा डाक का वितरण किया गया है अथवा नहीं। इतने समय तक कार्यालय में अनुपस्थित रहने पर इस बात की जानकारी नहीं होती है कि वह किसी अपराध में वांछित तो नहीं है। इससे पूर्व अनुपस्थित रहने पर उसके द्वारा 331 दिन का चिकित्सा अवकाश उपलब्ध कराया गया जिसको मेडिकल बोर्ड की संस्तुति के उपरांत डीएम द्वारा स्वीकृत करते हुए 29 अक्तूबर 2021 में वेतन आहरण किए जाने की अनुमति प्रदान की गयी है। वेतन आहरण की स्वीकृति की सूचना मिलने पर वह फिर से कार्यालय से बिना बताए अनुपस्थित हो गए तथा कभी कार्यालय में आए तो सिर्फ उसके द्वारा वेतन आहरण करने की बात कहकर कार्यालय से बिना बताए चले गए। अंकित कुमार वर्तमान में भी बिना सूचना के कार्यालय से लगातार अनुपस्थित चल रहे हैं जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। एडीएम ने अंकित को तीन दिन में अपना स्पष्टीकरण उपलब्ध कराने के निर्देश दिए, साथ ही चेतावनी दी कि अंकित ने ऐसा नहीं किया तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई प्रारंभ कर दी जाएगी।
रिपोर्ट :- सिद्धार्थ भारद्वाज प्रभारी जनपद शामली उ०प्र०।