सावन के दूसरे सोमवार पर भी मंदिरों में उमडा सैलाब तड़के से ही भगवान शिव के जलाभिषेक को लगी रही लंबी लाइन हरिद्वार से गंगाजल लेकर आ रहे शिवभक्त कांवडिये 

0
4739
शामली। सावन के दूसरे सोमवार को भी शहर के मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पडी। तड़के से ही श्रद्धालुओं ने मंदिरों में पहुंचकर भगवान शिव का जलाभिषेक किया तथा परिवार की सुख समृद्धि व देश को कोरोना महामारी से मुक्ति दिलाने की प्रार्थना की। इस दौरान कुछ श्रद्धालु तो मास्क लगाए दिखे लेकिन अधिकांश श्रद्धालुं बिना मास्क लगाए ही मंदिरों में पहुंचे। मंदिरों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गयी थी। पुलिसकर्मियों ने बिना मास्क लगाकर आने वाले श्रद्धालुओं को सावधानी बरतने की हिदायत दी। दूसरी ओर हरिद्वार से कांवड लेकर कुछ शिवभक्त कांवडिये शामली से होकर गुजरे।
जानकारी के अनुसार सावन माह के दूसरे सोमवार को शहर के शिवालयों में श्रद्धालुओं की अच्छी खासी भीड़ नजर आयी। सोमवार की तड़के से ही श्रद्धालुओं का मंदिर में पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था जो दोपहर तक जारी रहा। श्रद्धालुओं ने भगवान शिव का जलाभिषेक कर परिवार में सुख शांति एवं कोरोना महामारी से निजात की प्रार्थना की। शहर के मंदिर हनुमान टीला हनुमान धाम, कैराना रोड़ स्थित गुलजारी वाला मंदिर, माजरा रोड़ स्थित भाकूवाला मंदिर, सदाशिव मंदिर रेलपार, शिवमूर्ति सुभाष चौंक, शिवमूर्ति गांधी चौंक सहित अन्य सभी मंदिर में श्रद्धालुओं की लंबी लंबी लाइनें लगी रही। इस दौरान कुछ श्रद्धालु तो मास्क लगाकर पहुंचे जबकि अधिकांश श्रद्धालु बिना मास्क के ही नजर आए। ऐसे श्रद्धालुओं से मंदिर कमेटियों द्वारा मास्क लगाने की अपील की गयी। दूसरी ओर मदिरों में भीड़ भाड़ न हो, इसके लिए पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गयी थी। श्रद्धालुओं को बिना मास्क देखकर पुलिसकर्मियों ने उन्हें सावधानी बरतने की हिदायत दी। हालांकि कुछ श्रद्धालुओं ने घरों में ही रहकर भगवान शिव की आराधना की। दूसरी ओर आसपास के देहात क्षेत्रों में भी सावन के दूसरे सोमवार पर भक्तों ने भगवान शिव को जलाभिषेक कर मनौतियां मांगी। वहीं हरिद्वार से कांवड लेकर शिवभक्तों के आने का सिलसिला जारी है। सोमवार को भी कई कांवडिये शहर से होकर गुजरे। हरियाणा निवासी एक कांवडिये ने बताया कि उसकी भगवान शिव में गहरी आस्था है और कोरोना महामारी के दौरान भी वे हरिद्वार से गंगाजल लेकर आ रहे हैं जो अपने भगवान को अर्पित करेंगे। रास्ते में कई जगह पुलिसकर्मियों को देखकर वे खेतों के रास्ते होते हुए निकलकर आए हैं।
रिर्पोट  :- सिद्धार्थ भारद्वाज प्रभारी उत्तर प्रदेश।