ग्रामीण पर हमले के बाद कुछ दूरी पर मृत मिला गुलदार

0
58

श्रीनगर 20 जुलाई । देवप्रयाग विधानसभा क्षेत्र के कीर्तिनगर ब्लॉक के जाखी गांव निवासी लक्ष्मण सिंह नेगी उम्र 56 वर्ष पर गुलदार ने हमला कर दिया। बाद में गुलदार घटनास्थल से थोड़ी दूरी पर मृत मिला है। बताया जा रहा है कि गुलदार पहले से ही घायल था।
.मिली जानकारी के अनुसार लक्ष्मण सिंह अपने घर जाखी से खुम्खू जा रहे थे। पुराणी जाखी रास्ते से 50 मीटर नीचे झाड़ियों में छिपे गुलदार ने उन पर हमला कर दिया। ग्रामीणों ने वन विभाग और देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी से संपर्क कर घटनाक्रम की जानकारी दी। वन विभाग की टीम जैसे ही मौके पर पहुंची वैसे ही थोड़ी दूर घायल गुलदार उन्हें मौके पर मृत मिला। उसे कब्जे लेते ही विभाग ने मृत गुलदार की पोस्टमार्टम की कार्रवाई करते हुए उसको नष्ट कर दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद कि गुलदार की मौत के असली कारणों का पता लग सकेगा।
कीर्तिनगर रेंज के रेंजर बुद्धि प्रकाश ने बताया कि गुलदार कभी लोहे की जाली में फंसा था, जिसके कारण उसके गले में घाव हो गए थे। इससे परेशान होकर ही उसने मानव पर हमला किया। बाद में गुलदार का शव भी उन्हें बरामद हो गया है। उन्होंने बताया कि गुलदार के पोस्टमार्टम की कार्रवाई पूरी हो चुकी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही गुलदार की मौत के असल कारण का पता चल सकेगा।