श्रीनगर में पांचवा गुलदार हुआ पिजरें में कैद

0
53

श्रीनगर 05 जून । दो महीने के अंदर श्रीनगर क्षेत्र में में चार गुलदार पकड़े जा चुके है। बुधवार को सुबह को पांचवां गुलदार भी वन विभाग के पिंजरे में कैद हो गया। वन विभाग के पिंजरे में कैद गुलदार नर बताया जा रहा है, जिसकी उम्र करीब दो साल है।
इस इलाके में गुलदारों के आतंक का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि यहां बीते चार महीने में गुलदार करीब तीन बच्चों को अपना निवाला बना चुके है। वहीं दो बच्चे गुलदार के हमले से घायल है, जिनका हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है। इसके अलावा टिहरी जिले के कीर्तिनगर विकासखंड में भी गुलदार ने एक ही दिन में पांच महिलाओं समेत चार वनकर्मियों पर हमला किया था। अब भी चैरास वाले इलाके में गुलदार दिखाई पड़ रहा है।
गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम ने श्रीनगर के श्रीकोट इलाके के अलग-अलग क्षेत्रों में करीब 13 पिंजरे लगा रखे थे। वहीं दो गुलदारों पर नजर रखने के लिए 20 ट्रैम्प कैमरे लगाए गए है। पौडी रेंज के रिजर्व फॉरेस्ट के डीएफओ अनिरूद्ध स्वप्निल ने बताया कि बुधवार सुबह पांच बजे के आसपास गुलदार पिंजरे में कैद हुआ है, जिसको पौडी नागदेव रेंज लाया गया है। उन्होंने बताया कि अब डॉक्टरों की निगरानी में गुलदार का परीक्षण किया जाएगा। इससे पहले भी ग्लास हाउस इलाके में तीन गुलदार पकड़े जा चुके है।