सेलाकुई इंटेरनेशनल स्कूल 8वाँ इन्विटेशनल टेनिस टूर्नामेंट, 2024 सम्पन्न

0
78

देहरादून 05 मई ।8वाँ एकदिवसीय इन्विटेशनल टेनिस टूर्नामेंट 2024, आज 5 मई 2024 को सेलाकुई इंटेरनेशनल स्कूल में सम्पन्न हुआ। इस टूर्नामेंट की मेजबानी सेलाकुई इंटेरनेशनल स्कूल द्वारा खेल प्रतिभाओं को निखारने तथा खेलभावना के साथ खेल प्रतिस्पर्धा का उत्सव मनाने हेतु की गई। इस टूर्नामेंट का मुख्य आकर्षण मेजबान विद्यालय सहित देश के 10 प्रतिष्ठित विद्यालयों की भागीदारी रही। जहाँ देश के युवा प्रतिभावान खिलाड़ियों ने अपने-अपने विद्यालय का प्रतिनिधित्व करते हुए अपनी प्रतिभा को निखारा। भाग लेने वाली टीमों में मेजबान सेलाकुई स्कूल के साथ वेनटेज हाल,द एशियन स्कूल,द दून, ब्राइटलैंड्स स्कूल, टोंसब्रिज,वेल्हम गर्ल्स देहरादून,वेल्हम बॉयज देहरादून, वाई.पी.एस.पटियाला,कसीगा स्कूल देहरादून से 65 से अधिक टेनिस खिलाड़ी शामिल हुए। प्रतियोगिता अंडर-14 गर्ल्स एंड बॉयज,अंडर 18- गर्ल्स,अंडर 19 बॉयज,अंडर 18 डबल गर्ल्स एंड बॉयज केटेगरी में आयोजित हुई।
अंडर-14 गर्ल्स में माहिरा भाटिया ब्राइटलैंड स्कूल 6-0 6-2 से विजेता रहीं और पूर्वी पटवा एशियन स्कूल से रनरअप रहींI इसी प्रकार अंडर-14 बॉयज में आरुष संगल टोंसब्रिज 6-4,6-3 से विजेता रहें और असनव केजरीवाल द दून स्कूल से रनरअप रहें।
इसी क्रम में वेल्हम गर्ल्स स्कूल से अंडर- गर्ल्स 18 वन्या 6-0, 6-0 विजेता और आरना तिवारी रनरअप रहीं।
अंडर-19 बॉयज शौर्य शर्मा टोंसब्रिज स्कूल 6-0. 6-0 विजेता रहे और मेजबान सेलाकुई स्कूल से नाविन रनर अप रहे।
अंडर 18 डबल गर्ल्स में वन्या और समाइरा वेल्हम गर्ल्स 6-1 विजेता रही और आन्या पाठक और विशाखा सिंह रनर अप रहे।
अंडर 18 डबल बॉयज में शौर्य शर्मा और शौर्य पन्त टोंसब्रिज स्कूल 6-4 से विजेता रहे और विराज सिंह और हृषिकेश अय्यर दून स्कूल से रनर अप रहे।
प्रतियोगिता का शुभारम्भ सेलाकुई स्कूल के पेस्ट्रोल हेड श्री एशफोर्ड लायनॉट के द्वारा प्रतियोगियों को खेलभावना की शपथ दिलाकर किया।
हेडमास्टर श्री राशिद शरफुद्दीन सेलाकुई इंटेरनेशनल स्कूल ने टूर्नामेंट समापन के दौरान पुरस्कृत करते हुए युवा मन को आकार देने और टीम वर्क तथा दृढ़ संकल्प जैसे मूल्यों को स्थापित करने में खेल की भूमिका पर जोर दिया। 8वाँ इन्विटेशनल टेनिस टूर्नामेंट 2024 इन प्रतिभाशाली युवा टेनिस खिलाड़ियों के लिए खेल के प्रति अपने कौशल और जुनून को प्रदर्शित करने का एक उत्कृष्ट मंच रहा। यह खेल को बढ़ावा देता है और प्रतिभागियों के बीच सौहार्द और आपसी सम्मान को प्रोत्साहित करता है।