माहौल बताता है, देवभूमिवासी भी 400 पार की गारंटी दे रहे हैं: तीरथ

0
61

*मोदी जी को तीसरी बार पीएम बनाने की शुरुआत उत्तराखंड से करना चाहतें हैं लोग*

*कांग्रेस की सुस्ती बताती है, कांग्रेस के कई उम्मीदवारों की जमानत जब्त होने वाली है।*

देहरादून 13 अप्रैल। भाजपा ने दावा किया है कि राज्य का माहौल बताता है, देश की तरह देवभूमिवासी भी 400 पार की गारंटी दे रहे हैं । चुनावी दौरे के अनुभव मीडिया से साझा करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री श्री तीर्थ सिंह रावत ने कहा, लोग डबल इंजन सरकार की उपलब्धियों की प्रत्यक्ष गवाह है और मोदी जी को तीसरी बार पीएम बनाने की शुरुआत उत्तराखंड से करना चाहतें हैं। वहीं कांग्रेस की सुस्ती और हालात बता रहे हैं कि कांग्रेस के कई उम्मीदवारों की जमानत जब्त होने वाली है।
पार्टी के लोकसभा चुनाव की दृष्टि संचालित प्रदेश मीडिया सेंटर में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए श्री रावत ने कहा, लोकतंत्र के इस महापर्व में एक राजनैतिक कार्यकर्ता के नाते मुझे भी राज्य के विभिन्न स्थानों पर पार्टी के पक्ष में प्रचार अभियान में शामिल होने का अवसर मिला। इस दौरान स्वयं मेरे व्यक्तिगत अनुभव और पार्टी एवं आम लोगों से जो फीड बैक मिल रहा है, उससे देवभूमि में भी अबकी बार 400 पार का नारा गांव-गांव घर-घर सुनाई दे रहा है । चकराता से चंपावत तक और माणा से मंगलौर तक कोई भी भाजपा उम्मीदवारों की टक्कर में नही है। मोदी लहर इस कदर चल रही है कि विपक्ष के कार्यकर्ता विकसित भारत के निर्माण के लिए भाजपा को वोट करने जा रही है ।

*डबल इंजन सरकार के काम बन रहे है रिकॉर्ड जीत का आधार……*

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ये दावा करने के पीछे कारण भी बेहद स्पष्ट हैं । पीएम मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार ने राज्य में इंफ्रास्ट्रक्चर और जन सुविधाओं का जो हाइवे तैयार किया हैं उसपर विकास की गाड़ी सुपर फास्ट दौड़ने लगी है । उन्होंने कहा, आज कोई परिवार नही है जो केंद्र या राज्य सरकार की किसी भी योजना का लाभार्थी न हो । हमारी सरकारें गरीबों को समर्पित सरकार है, क्योंकि पीएम आवास से गरीबों को घर दे रहे हैं, उस घर में मुफ्त बिजली पानी की सुविधा दे रहे हैं, अगले 5 वर्षों तक फ्री राशन, उज्ज्वला योजना से फ्री गैस सिलेंडर और बीमार पड़ने पर 5 लाख तक का इलाज फ्री दिया जा रहा है । मोदी जी का उत्तराखंड से विशेष लगाव का नतीजा है कि भौगौलिक एवं जनसंख्या की दृष्टि से छोटा प्रदेश होने के बावजूद यहां 2 लाख करोड़ से भी अधिक की योजनाएं संचालित हो रही हैं । व्यवस्थाओं में कायाकल्प से केदातखंड से मानस खंड तक दुनिया के पर्यटन मानचित्र पर स्थापित हो गया है, इसी तरह चार धाम ऑल वेदर रोड, पर्वत माला योजना, रोपवे कनेक्टिविटी, हवाई कनेक्टिविटी, रेल कनेक्टिविटी और उससे भी आगे बढ़कर दशकों से लंबित पहाड़ पर रेल पहुंचने का सपना भी पूरा होने जा रहा है। जो काम अंग्रेज उत्तराखंड के पहाड़ों में नही कर पाए, वो डबल इंजन की सरकार में होने वाला है, जब 2026-27 में पहाड़ों पर रेल दौड़ती नजर आएगी। मोदी जी 80 करोड़ लोगों के अन्न की चिंता कोरोना काल से अगले 5 वर्षों तक कर रहे हैं।

*10 वर्ष के रिपोर्ट कार्ड बना जीत की गारंटी…..*

उन्होंने कहा, चार धाम ऑल वेदर, एनएच, भारत माला रोड, पीएमजीएसवाई में हुए रिकॉर्ड सड़क निर्माण ने सभी दूरियों को पाट दिया है । हमारी सीमाओं पर बसे गांवों को मोदी जी ने पहला गांव मानकर विकास की मुख्यधारा से जोड़ दिया है । मोदी जी के श्रीमुख से निकले बाबा केदार के आदेश कि “इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाना है” को जनता ने आज अपने हाथ में ले लिया है । हम पहली पार्टी हैं जो प्रत्येक वर्ष अपनी सरकार के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड जनता के बीच प्रस्तुत करती है और अब पूरे 10 वर्ष के रिपोर्ट कार्ड के साथ भी जनता के मध्य जा रहे हैं । पीएम मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत हमारे बड़े नेताओं की सभाओं और पार्टी कार्यक्रमों में जनता की रिकॉर्ड भागेदारी भी हमारी जीत की गारंटी दे रहें हैं ।

*33 हजार कार्यकर्ता, घर घर पहुंचा रहे हैं मोदी प्रणाम…..*

उन्होंने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष भट्ट, मुख्यमंत्री धामी समेत पार्टी पदाधिकारी लगभग 33 हजार कार्यकर्ता के साथ मिलकर आज मोदी प्रणाम कार्यक्रम के साथ जनता के द्वार पहुंच रहे हैं। जिसके तहत मोदी जी द्वार बताए दो प्रमुख कामों को किया जा रहा है । पहला हमे अपने सभी स्थानीय देवी देवताओं एवम पवित्र स्थलों पर मोदी जी की तरफ से शीश नवाना। दूसरा मतदाताओं से मिलकर मोदी जी की तरफ से राम राम कहकर उनका आशीर्वाद प्राप्त करना है । उन्होंने जोर देते हुए laha, उत्तराखंड देवभूमि भी है और वीर भूमि भी, लिहाजा यहां की राष्ट्रवादी और धर्म परायण जनता ने वीर जवानों के शौर्य और सनातन संस्कृति के अपमान करने वाली कांग्रेस को एक बार फिर सबक सिखाने का मन बनाया हुआ है ।

*विकास को लेकर कभी राजनीति नही देखी……*

श्री रावत ने कहा, हमारी सरकार ने विकास के मुद्दे पर राजनीति नही की है । पक्ष विपक्ष किसी भी माध्यम से विकास का कोई मुद्दा आया उसे तत्काल हमारे द्वारा केंद्र सरकार से विचार कर हल करवाया गया। जबकि विपक्ष की सरकारों में यह सारी प्रक्रिया सिर्फ केंद्रीय मंत्री को ज्ञापन देने और अखबार में फोटो छपाने तक सीमित रहती थी। जो जोशीमठ में विरोध आंदोलन को लीड करते थे वे विकास कार्यों को देखकर स्वागत करते थे। कार्बेट और राजा जी पार्क के 26 गांवों में पर्यावरण कानूनों के चलते जरूरी सुविधाओं की कटौती को समाप्त करवाया ।

*मोदी जी ने राजनीति के केंद्र में विकास को स्थापित किया है …..*

मोदी जी क्षेत्र, जाति, भाषा, वर्ग सभी भेदभाव को दूर कर विकास के मुद्दे को राजनीति के केंद्र में लेकर लाए हैं । धारा 370 हटाकर अखंड भारत की मुहिम कोबागे बढ़ाया, पहले सैनिकों को आतंकवादियों एवं दुश्मनों के खिलाफ हथियार उठाने से पहले दिल्ली की और देखना पड़ता था । लेकिन मोदी जी ने उन्हे तत्काल करारा जवाब देने की अनुमति दी । श्री राम मंदिर को लेकर 500 वर्ष का इंतजार खत्म हुआ और देश की तरह देवभूमि में भी रामराज आ गया है पहले भी हमारे यहां ताले नहीं लगते थे अब भी नहीं लग रहे हैं।

*कांग्रेस की सुस्ती बताती है कि उनके उम्मीदवारों की जमानत जब्त होने वाली है …..*

उन्होंने पूर्व सीएम हरीश रावत के बयान का हवाला देते हुए पलटवार किया कि कांग्रेस के नेता अपनी हार स्वीकार चुके हैं तभी वह हकीकत बयां करते हैं कि उनकी पार्टी सुस्त हो गई है और भाजपा चुस्त। आज हालत यह है कि जनता भी अपना कीमती वोट विपक्षी उम्मीदवार को देकर बर्बाद नही करना चाहती है । लिहाजा किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए, जब 4 जून को परिणाम आए और कई कांग्रेस एवं विपक्षी उम्मीदवारों की जमानत भी नही बच पाए ।

*अंबेडकर जयंती पर पार्टी का संकल्प पत्र आएगा……*
उन्होंने बताया कि संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की जयंती पर कल पार्टी का संकल्प पत्र, मोदी की गारंटी के रूप में सामने आने वाला है । ये संकल्प 24 घंटे सातों दिन यानि 24X7 देश सेवा में जुटे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा की वो गारंटी होंगी जिससे 2047 के विकसित भारत का निर्माण होगा । हमे उम्मीद है कि जनता के सपने पूरे करने की गारंटी मोदी जी दे रहे हैं और मोदी जी के 400 पार की गारंटी जनता देने जा रही हैं।
*पार्टी ने मुझे उम्मीद से अधिक दिया …….*
पूर्व सीएम ने टिकट नहीं मिलने के सवाल का जवाब देते हुए कहा, हम कार्यकर्ता आधारित पार्टी है और कार्यकर्ता के नाते जो जिम्मेदारी दी जाती है उसका मेरे द्वारा भी निर्वहन किया जा रहा है। भाजपा का सिद्धांत है, राष्ट्र प्रथम, पार्टी द्वितीय और स्वयं के लिए सोचना तृतीय होता है । मुझे तो पार्टी ने एमएलसी, विधायक, दायित्वधारी रहा, प्रदेश अध्यक्ष, प्रभारी से लेकर मुख्यमंत्री लगभग सभी पद और भूमिका मुझे पार्टी ने दिया। मुझे अपनी उम्मीद से भी अधिक पार्टी ने मुझे दिया।
पत्रकार वार्ता में सह मीडिया प्रभारी राजेंद्र नेगी, भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री विपुल मंडोली, प्रदेश उपाध्यक्ष अर्चित डाबर, प्रदेश प्रवक्ता श्रीमती हनी पाठक, श्रीमती सुनीता विद्यार्थी, श्रीमती कमलेश रमन प्रमुख रूप से मौजूद रहे।