सेलाकुई इंटेरनेशनल स्कूल 7वाँ इन्विटेशनल गोल्फ टूर्नामेंट, 2024 सम्पन्न

0
67

देहरादून 13 अप्रैल । 7 वाँ एकदिवसीय इन्विटेशनल गोल्फ टूर्नामेंट 2024, दिनांक 13 अप्रैल 2024 को सेलाकुई इंटेरनेशनल स्कूल में सम्पन्न हुआ। इस टूर्नामेंट की मेजबानी सेलाकुई इंटेरनेशनल स्कूल द्वारा खेल प्रतिभाओं को निखारने तथा खेलभावना के साथ खेल प्रतिस्पर्धा का उत्सव मनाने हेतु की गई। इस टूर्नामेंट में मेजबान विद्यालय सहित देश के 7 प्रतिष्ठित विद्यालयों ने प्रतिभाग किया। जहाँ देश के युवा प्रतिभावान खिलाड़ियों ने अपने-अपने विद्यालय का प्रतिनिधित्व करते हुए अपनी प्रतिभा को निखारा। भाग लेने वाली टीमों में मेयो गर्ल्स अजमेर, पेसेफिक गोल्फ स्टेट, जी.एस.एस.एस. लुधियाना, वेल्हम गर्ल्स देहरादून, द ओएसिस स्कूल, वाई.पी.एस. मोहाली, सेंट जोसफ नैनीताल से 21 गोल्फ खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता अंडर-19, अंडर-14 और गर्ल्स ओपन केटेगरी में हुई।
जिसमें अंडर-19 की व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा में मेजबान सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन कियाI विद्यार्थी ध्रुव बेनीवाल ने 11 अंकों के साथ पहला स्थान, गर्व ग्रोवर ने 9 अंकों के साथ दूसरा स्थान और मयूर मित्तल ने 8 अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया।
अंडर-14 में जी.एस.एस.एस. लुधियाना के अक्षय कुमार और निगम कुमार 9 अंकों के साथ टाई होकर पहले स्थान पर रहे, वाई.पी.एस. मोहाली के कबीर गाँधी ने 8 अंकों के साथ दूसरा स्थान और पेसेफिक गोल्फ स्टेट शोबित ने 6 अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया।
गर्ल्स ओपन में मेयो गर्ल्स अजमेर की अरुणिमा शाही 9 अंकों के साथ पहले स्थान पर रहींI सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल की अन्विता गर्ग और वाई.पी.एस. मोहाली की इश्नूर कौर 2 अंकों के साथ टाई होकर दूसरे स्थान पर रहींI
ओवरआल टीम प्रतिस्पर्धा में मेजबान सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल ने विद्यालय की गोल्फ परम्परा को निभाते हुए पहला स्थान प्राप्त कर परचम फहराया I
हेडमास्टर राशिद शरफुद्दीन सेलाकुई इंटेरनेशनल स्कूल ने टूर्नामेंट समापन के दौरान पुरस्कृत करते हुए युवा मन को आकार देने और टीम वर्क तथा दृढ़ संकल्प जैसे मूल्यों को स्थापित करने में खेल की भूमिका पर जोर दिया। 7वाँ इन्विटेशनल गोल्फ टूर्नामेंट 2024 इन प्रतिभाशाली युवा गोल्फरों के लिए खेल के प्रति अपने कौशल और जुनून को प्रदर्शित करने का एक उत्कृष्ट मंच रहा। यह खेल को बढ़ावा देता है और प्रतिभागियों के बीच सौहार्द और आपसी सम्मान को प्रोत्साहित करता है।