पीएम का उत्तराखण्ड में चुनावी दौराःकांग्रेस ने भाजपा की कार्यप्रणाली पर किए सवाल खड़े

0
91

देहरादून 02अप्रैल। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रुद्रपुर में रैली कर चुनावी हुकार भरी तो वहीं उत्तराखंड कांग्रेस की प्रदेश सह प्रभारी दीपिका पांडे ने देहरादून में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी और पीएम मोदी की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं।
दीपिका पांडे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड दौरे पर आए हैं। इसलिए बेहतर होगा कि वह जनता के सामने इन 6 सवालों का जवाब जरूर देकर जाएं। उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री हिम्मत जुटाते हुए कांग्रेस और उत्तराखंड की जनता को इन सवालों के जवाब अवश्य देंगे। कांग्रेस ने सबसे पहले अंकिता भंडारी हत्याकांड का मुद्दा उठाया। इस मामले पर दीपिका पांडे ने कहा कि पीएम मोदी ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दिया था, लेकिन पीएम मोदी से जनता यह जानना चाहती है कि वह इस परिवार (बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ) का हिस्सा है या नहीं।
दीपिका पांडे ने कहा कि प्रदेश की जनता पीएम मोदी से अपेक्षा कर रही है कि वह अंकिता हत्याकांड में वीआईपी का नाम जरूर उजागर करेंगे और बताएंगे की क्या वीआईपी भाजपा परिवार का हिस्सा है या नहीं है।कांग्रेस ने दूसरा मुद्दा केदारनाथ गर्भ गृह में सोने की परत का उठाया। दीपिका पांडे का आरोप है कि केदारनाथ गर्भ गृह से 230 किलो सोने की चोरी हो गई और वो चोरी करने वाला कौन है। दीपिका पांडे का कहना है कि भाजपा सरकार मंदिर की सुरक्षा भी नहीं कर पा रही है और उन्हें उम्मीद है कि वह इस सवाल का जवाब भी प्रधानमंत्री जरूर देंगे कि 230 किलो सोने की चोरी का दोषी कौन है।
कांग्रेस नेत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रदेश की जनता को यह बताना चाहिए कि उत्तराखंड में बढ़ती बेरोजगारी, पेपर लीक मामले और भर्ती घोटालों का दोषी कौन है। साथ ही दीपिका पांडे ने अग्नि वीर योजना पर भी सरकार को लपेटा।
दीपिका पांडे ने कहा कि सैनिक बाहुल्य क्षेत्र उत्तराखंड में युवाओं के भविष्य के साथ अग्नि वीर योजना के नाम पर खिलवाड़ का दोषी कौन है। क्योंकि इस योजना के तहत युवाओं को 4 साल सेवा का मौका मिलेगा, जबकि खुद के लिए 15 साल का मौका चाहते हैं।
दीपिका पांडे ने बढ़ते महिला अपराधों पर भी सरकार को घेरा है। उनका कहना है कि लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति प्रदेश में खराब है और यहां भ्रष्टाचार की नई ऊंचाइयों को छूने का काम हो रहा है। पूरे प्रदेश को भू माफिया के लिए खोल दिया गया है। इसलिए महिला अपराधों और भू कानून की अनदेखी का दोषी कौन है। यह सब भाजपा सरकार को बताना चाहिए।