सासंद नरेश बंसल ने हवाई सेवाओं की मंजूरी के लिए प्रधानमंत्री मोदी और नागरिक विमानन मंत्री सिंधिया का किया आभार प्रकट

0
90

**जौलीग्रांट ऐयरपोर्ट देहरादून के नवनिर्मित नए टर्मिनल के उद्घाटन मे नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से किया था अनुरोध व बजट सत्र के दौरान स्पेशल मेनशन मे भी उठाया था विषय।**

देहरादून 05 मार्च । देवभूमी से देश के तीन प्रमुख शहरों अयोध्या, अमृतसर और वाराणसी के लिए सीधी हवाई सेवा को केंद्र की मंजूरी मिल गई है। भाजपा राष्ट्रीय सह-कोषाध्यक्ष व सासंद राज्य सभा डा.नरेश बंसल जी ने तीनों सेवाओं की मंजूरी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार प्रकट किया है।
डा.बंसल ने देवभूमी से अयोध्या,वाराणसी समेत अन्य महत्वपूर्ण धार्मिक महत्व के स्थानो तक सीधे फ्लाइट का मुद्दा पिछले दिनो संसद के बजट सत्र में स्पेशल मेनशन मे उठाया था व केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से जौलीग्रांट ऐयरपोर्ट देहरादून के नवनिर्मित नए टर्मिनल के उद्घाटन मे अनुरोध किया था।
डा.नरेश बंसल ने कहा,देवभूमि उत्तराखंड तीर्थाटन व पर्यटन मे अग्रणी राज्य है व यहां बडी संख्या मे तीर्थ यात्रीयो व पर्यटको की आवा-जाही रहती है ,लोग देश के विभिन्न प्रमुख धार्मिक स्थलो से सीधा देवभूमी आना चाहते है एवं बड़ी संख्या मे यहां से भी लोग ऐसे महत्वपूर्ण तीर्थस्थल पर जाना चाहते है ऐसे मे उन्होने केन्द्र सरकार से उत्तराखंड से ऐसे स्थानो के लिए सीधी फ्लाइट की मांग की थी जिसे सरकार ने मंजूरी दी है।
देवभूमी से अयोध्या,वाराणसी,अमृतसर हवाई सेवा शुरू होने से देश-विदेश से बड़ी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं व पर्यटको को यात्रा में सुविधा होगी। इसी प्रकार, देवभूमि से यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्री भी इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे।अभी देवभूमी से इन स्थानो के लिए सीधी उड़ान सेवा उपलब्ध नहीं थी। भाजपा राष्ट्रीय सह-कोषाध्यक्ष व सासंद राज्य सभा डा.नरेश बंसल जी ने तीनों सेवाओं की मंजूरी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार प्रकट किया है।