श्रमिक और उनके परिजन ने सीएम आवास पर मनाई दीपावली

0
144

मुख्यमंत्री के साथ भोज का भी आयोजन,

देहरादून। भले ही सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 वह श्रमिक जो 12 नवंबर को जब सारा देश दीपावली की रोशनी में नहाया हुआ था और खुशियां मना रहा था दीपावली का पर्व न मना सके हो लेकिन किस्मत ने उन्हे सुरंग से सुरक्षित बाहर निकलने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ दीपावली मनाने और भोज करने का अवसर दिया है।
तय कार्यक्रम के अनुसार अब हेल्थ चेकअप के अनुसार इन सभी मजदूरों और उनके परिजनों को मुख्यमंत्री आवास पर लाया जाएगा जहां आज इगास उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। सभी श्रमिक और उनके परिजन जिन्होंने बीते 18 दिन अत्यंत ही दुष्कर परिस्थितियों में गुजारे हैं आज उत्सव मनाते नजर आएंगे।
उधर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों का नेतृत्व करने और उनका उत्साहवर्धन करने में सबसे अहम भूमिका निभाने वाले गब्बर सिंह से फोन पर वार्ता भी की और उनसे पूछा कि उन्होंने यह असाधारण काम कैसे किया वह उनके हौसले और साहस को सलाम करते हैं। इस पर उन्होंने उनके और सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि जब बाहर के प्रयासों की जानकारी उन तक पहुंच रही थी तो कोई मुश्किल नहीं थी लेकिन जब तक किसी से संपर्क नहीं हुआ था तब जरूर मुश्किल हुई। आज गब्बर सिंह के घर भी उत्सव का आयोजन किया गया जिसमें उनके आसकृपड़ोस के लोगों ने जमकर खुशियां मनाई।