चंदन की लकड़ी तस्करी करने वाला दबोचा

0
246

रुद्रपुर। थाना दिनेशपुर पुलिस ने चंदन की लकड़ी की चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से चंदन की लडकी समेत औजार बरामद किए हैं। पुलिस तस्कर को जेल भेजने की कार्रवाई कर रही। गिरफ्तार तस्कर पूर्व में भी चंदन की लकड़ी चोरी करने में जेल जा चुका है। पुलिस के मुताबिक विमल राय पुत्र मनोरंजन राय निवासी वार्ड 9 थाना दिनेशपुर ने पुलिस सूचना दी की उनके आवास के पास स्थित तालाब के किनारे लगे एक चंदन के पेड़ को अज्ञात चोर काट कर ले गए हैं पुलिस ने तहरीर के आधार पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।विवेचना एएसआई संतोष उप्रेती को दी गई। घटना का खुलासा करने को थाना स्तर पर टीम बनाई गई। थानाध्यक्ष अनिल उपाध्याय के मुताबिक पुलिस लकड़ी तस्कर की तलाश कर रही।
इसी बीच मुखबिर ने सूचना दी कि आनंद खेड़ा के पास लकड़ी तस्कर खड़ा है। आनंद खेड़ा नंबर दो में आनंद विहार प्लाटिंग के पास पहुंचे तो प्लाटिंग के पास एक व्यक्ति खड़ा दिखाई दिया। पुलिस के पहुंचने पर वह भागने लगा। पुलिस ने आवश्यक बल प्रयोग कर उक्त व्यक्ति को दबोच लिया। तलाश ली तो बैग में लकड़ी काटने के औजार बरामद हुए। पूछताछ में उसने अपना नाम कमल ढली पुत्र स्वर्गीय अशोक ढली निवासी सूरज फार्म अशोक नगर मानपुर ओझा थाना बिलासपुर जिला रामपुर यूपी बताया। पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसके द्वारा 12 नवंबर की रात में दिनेशपुर वार्ड 9 से चंदन के पेड़ को अपने साथी विजय निवासी प्लानटेशन थाना दिनेशपुर के साथ मिलकर काटकर उसकी चोरी की गई है।चन्दन की लकडी का गिल्टा अंधुवा नदी के किनारे छिपाना बताया।
पुलिस ने उसकी निशानदेही पर चंदन की लकड़ी के गिल्टे बरामद किए। चन्दन की लकडी काटने के बाद कुछ लकड़ी कन्नौज निवासी अजय को बिक्री करना बताया। गिरफ्तार तस्कर पहले भी चंदन की लकड़ी चोरी करने के आरोप में जेल जा चुका है और जमानत पर छूट कर आया। थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तस्कर के द्वारा बताए गए दो अन्य की तलाश की जा रही है।