देहरादून सहित प्रदेश के कई जिलों में बारिश,ठंड बढी

0
173

देहरादून। सोमवार को राजधानी देहरादून सहित प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी रहा। मौसम के बदले मिजाज ने लोगों को ठंड का अहसास कराया। हरिद्वार में तेज तूफान से धूल मिट्टी, कूड़ा तेज शहर के रोड और गलियों में पसर गया । तेज आंधी के चलते कई जगह पेड़ की शाखाएं टूट कर गिर गई है।
उत्तरकाशी में बादल छाए हुए हैं साथ ही ठंडी हवाएं चली। वहीं विकासनगर में मूसलाधार बारिश हुई। मौसम विभाग ने सोमवार को बारिश होने के आसार बताए गए थे। केंद्र ने पर्वतीय जिलों में बारिश का ऑरेंज और मैदानी इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया है।
सभी पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं बिजली चमकने और गर्जन के साथ बारिश के आसार हैं। जबकि मैदानी जिलों में भी कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना जताई थी।
मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार मंगलवार यानी 17 अक्तूबर को भी ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार जिले को छोड़ अन्य सभी जिलों में भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि 18 अक्तूबर से प्रदेशभर का मौसम शुष्क रहेगा। इधर हल्दानी में मौसम विभाग का अनुमान एक बार फिर सही साबित हुआ। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से हल्द्वानी में दोपहर में आंधी-तूफान के साथ बारिश हुई और अंधेरा छा गया। नैनीताल रोड समेत तमाम व्यस्ततम मार्गांे पर वाहन चालक हैडलाइट चलाकर चलते देखे गये। जानकारी के अनुसार देहरादून, हरिद्वार समेत प्रदेश भर में आंधी-तूफान व बारिश से नुकसान की सूचना है।