एसएफए चैम्पियनशिप्स के छठे दिन प्रतिभागियों ने कबड्डी, चैस, फुटबॉल, हैण्डबॉल और स्केटिंग में प्रतिस्पर्धा की ।

0
231

एसएफए चैम्पियनशिप्स ने अपनी विशेष पहल ‘शी इज़ गोल्ड’ के साथ पांचवें दिन महिला एथलीट्स का जश्न मनाया

स्पोर्ट्स फॉर ऑल ने अपनी ‘शी इज़ गोल्ड’ पहल के तहत महिला एथलीट्स की संख्या के बराबर यानि उत्तराखण्ड में 644 पौधे लगाने की घोषणा की

देहरादून 14 अक्टूबर । स्पोर्ट्स फॉर ऑल चैम्पियनशिप्स अपने पूरे जोश में हैं, पांचवां दिन आयोजन का आकर्षण केन्द्र बन गया। इस दिन एसएफए ने अपनी अनूठी पहल ‘शी इज़ गोल्ड’ के तहत महिला एथलीट्स का जश्न मनाया, जहां 600 से अधिक एथलीट्स ने कबड्डी, चैस, हैण्डबॉल और स्केटिंग में प्रतिस्पर्धा की। इस खास मौके पर एसएफए ने हर महिला एथलीट के लिए एक पौधा लगाने और आने वाले दशकों के लिए ‘शी इज़ गोल्ड’ को यादगार बनाने की शपथ ली।
महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में फुटबॉल मैदान जोश से भर गया जब फुटबॉलर्स ने अंडर-10 से अंडर-12 कैटेगरीज़ में पिच पर अपने शानदार कौशल का प्रदर्शन किया। परेडग्राउण्ड में युवा खिलाड़ियों ने चैस में अपनी प्रतिभा दर्शाई, वहीं भारतीय पारम्परिक खेल कबड्डी में चुस्ती, फुर्ती, ताकत और टीमवर्क का प्रदर्शन किया। बॉक्सिंग में गर्ल्स अंडर-13 कैटेगरी में सेंट एनी स्कूल से रीत कुमारी ने गोल्ड मैडल जीता, पारस पब्लिक स्कूल से अनुष्का रस्तोगी ने सिल्वर तथा आर्मी पब्लिक स्कूल से अंशिका नेगी ने ब्रॉन्ज़ जीता।
पैविलियन ग्राउण्ड में दर्शकों को हैण्डबॉल में शानदार पासेज़, बेहतरीन डीफेन्स और कुशल फुटवर्क देखने को मिला। टन्स ब्रिज स्कूल में स्केटिंग प्रतियोगिता ने दर्शकों को खूब लुभाया, जिसमें प्रतियोगियों ने व्हील्स पर स्पीड और स्किल का प्रदर्शन किया। महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज लीडर बोर्ड पर सबसे आगे है, ऐसा लगता है कि यह स्कूल शहर में स्पोर्ट्स का नंबर वन स्कूल का खिताब अपने नाम कर लेगा, वहीं सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल दूसरे स्थान पर है।
आज, 14 अक्टूबर को स्कूल स्पोर्ट्स की ऐतिहासिक शुरूआत हुई। एसएफए चैम्पियनशिप्स का आयोजन तीन स्थानों- जयपुर (शुरूआत), इंदौर (समापन) और देहरादून (सबसे बड़ा सप्ताहान्त) पर एक साथ हुआ। 3 शहरों में 8 आधुनिक खेल आयोजन स्थलों पर एथलीट्स ने एक ही दिन में 12 स्पोर्ट्स में हिस्सा लिया। पहली बार इतने बड़े पैमाने पर स्कूल स्पोर्ट्स का आयोजन किया गया है।
तो चैम्पियनशिप्स के छठे दिन रोमांच से भरपूर प्रदर्शन के लिए तैयार हो जाएं क्योंकि परेड ग्राउण्ड में जूडो और बास्केटबॉल प्रतियोगिताओं की शुरूआत होगी! इसके अलावा शार्पशूटर्स जसपाल राना शूटिंग रेंज में शूटिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।
चैम्पियनशिप में रोज़ाना की समयसूची, हर खेल प्रतियोगिता के विस्तृत परिणाम हमारी आधिकारिक वेबसाईट www.sfaplay.com पर उपलब्ध हैं। रियल टाईम अपडेट्स, हाईलाईट्स और एक्सक्लुज़िव बिहाइंड-द-सीन मोमेन्ट्स के लिए हमारे सोशल मीडिया चैनलों को फॉलों करें- Facebook, Instagram, Twitter। प्रतिभागी अपने परिवारों के साथ मिलकर देहरादून में एसएफए चैम्पियनशिप्स के सभी आयोजन स्थलों पर अपनी तरह के अनूठे स्पोर्ट्स कार्निवाल का आनंद उठा सकते हैं।