एडीओ पंचायत पर घूसखोरी व धांधलेबाजी का आरोप, गांव जहानपुरा के ग्रामीणों ने एसडीएम को सौंपा शिकायती-पत्र, राशन की दुकान आंवटित करने की एवज में मोटी रकम लेने का लगाया आरोप

0
72

कैराना (शामली)। गांव जहानपुरा के ग्रामीणों ने एडीओ पंचायत कैराना पर राशन की दुकान के आंवटन में धांधलेबाजी व घूसखोरी का आरोप लगाते हुए एसडीएम को शिकायती-पत्र दिया है। ग्रामीणों ने आवंटित दुकान को रद्द करके आवंटन की प्रक्रिया पुनः कराने की मांग की है।

सोमवार को क्षेत्र के गांव जहानपुरा के ग्रामीण भाकियू नेता मुनव्वर चौधरी के नेतृत्व में पहुंचे। जहां पर उन्होंने एसडीएम कैराना स्वप्निल कुमार यादव को एक शिकायती-पत्र सौंपा। बताया कि आसमा पत्नी जिया-उल-हक ब्लॉक द्वारा संचालित स्वयं सहायता समूह ‘परवाज महिला स्वयं सहायता समूह ग्राम जहानपुरा’ में कार्य कर रही है। गांव में राशन की दुकान के आवंटन हेतु खुली बैठक का आयोजन हुआ था। आरोप है कि एडीओ पंचायत कैराना ने मोटी रकम लेकर मनमानी करते हुए धांधलेबाजी से राशन की दुकान का आवंटन गांव के ही एक व्यक्ति के नाम कर दिया, जबकि गांव में चस्पा नोटिस में राशन की दुकान का आवंटन सामान्य वर्ग अथवा स्वयं सहायता समूह की महिला के नाम होना दर्शाया गया था। ग्रामीणों ने एडीओ पंचायत द्वारा आवंटित की गई राशन की दुकान को निरस्त करने तथा आवंटन की प्रक्रिया पुनः कराई जाने की मांग की है। पत्र पर आसमा, साबिर, जिया-उल-हक, शमीम, जगदीश, साकिर, अनिल, जीशान, वादिल आदि ग्रामीणों के हस्ताक्षर अंकित है। वही, एडीओ पंचायत का कहना है कि उनपर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद है।  पारदर्शिता एवं निष्पक्षता के साथ राशन की दुकान आवंटित करने की प्रक्रिया पूर्ण की गई है।

रिर्पोट : सिद्धार्थ भारद्वाज प्रभारी जनपद शामली।