रक्षाबंधन पर पैतृक घर खटीमा पहुंचे सीएम धामी

0
214

बड़ी बहन से बंधवाई राखी
महिलाओं से सीएम को बांधे रक्षासूत्र
खटीमा। रक्षाबंधन के त्यौहार की उत्तराखंड में भी धूम है। सीएम धामी ने खटीमा के अपने पैतृक आवास पर रक्षाबंधन का पर्व मनाया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपनी बड़ी बहन से अपनी कलाई पर राखी बंधवाई।
सीएम धामी रक्षाबंधन मनाने के लिए एक दिन पहले ही यानी बुधवार को ही अपने पैतृक आवास खटीमा पहुंच गए थे। उनके घर आने से घर से साथ मोहल्ले की रौनक बढ़ गई। पास पड़ोस की बहनों ने भी सीएम धामी को राखी बांधी। इस दौरान फोटो सेशन भी हुआ।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गांधी मैदान टनकपुर में आयोजित रक्षाबंधन कार्यक्रम में भाग लिया था। उस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में आईं महिलाओं ने मुख्यमंत्री को रक्षासूत्र भेंट किया था। महिलाओं ने सीएम धामी की लंबी उम्र की कामना की। इस दौरान स्कूली बच्चों ने स्वागत गीत गाए। सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गये। सीएम धामी ने गांधी मैदान में रामलीला मंच और नेहरू पार्क टनकपुर के सामने सिटी लाइवलीहुड सेंटर का भी उद्घाटन किया।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राज्य की महिला शक्ति के विकास के लिए विशेष प्रयास कर रहे हैं। 24 अगस्त को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश की महिला समूह के लिए श्मुख्यमंत्री सशक्त बहना उत्सव योजनाश् की शुरुआत की थी। इस योजना के तहत महिला समूहों द्वारा बनाए जा रहे उत्पादों के लिए व्यापक बाजार उपलब्ध कराने की योजना है।
‘मुख्यमंत्री सशक्त बहना उत्सव योजना’ के तहत सभी विकासखंडों में महिला समूहों के उत्पादों की प्रदर्शनी लगवाकर मार्केटिंग का अवसर दिया जाना है। इस योजना से उत्पादों की बिक्री के लिये एक प्लेटफार्म मिलेगा। साथ ही अन्य उत्पादों को एक नई पहचान भी मिलगी।