अवैध धार्मिक स्थलों को लेकर राज्य सरकार का स्टैंड बेहतर:गौतम

0
129

देहरादून। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री उत्तराखण्ड प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा कि राज्य मे अवैध धार्मिक स्थलों को लेकर सरकार का कदम बेहतर है।
तीन दिवसीय प्रवास पर उतराखंड पहुंचे प्रदेश प्रभारी ने पत्रकारों से अनौपचारिक वार्ता मे कहा कि राज्य मे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिस तरह अवैध धार्मिक स्थलों को लेकर कार्यवाही का संकल्प जताया है वह निसंदेह बेहतर और देव भूमि के लिए जरूरी भी है। उन्होंने कहा कि देव भूमि मे अवैध मजार या किसी भी तरह का धार्मिक अतिक्रमण को स्वीकार नही किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा किसी वर्ग या समुदाय के खिलाफ नही है, लेकिन सरकारी, गैर सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर उसे एक साजिश के तहत हड़पने की व्यवस्था के खिलाफ है और जिस तरह मुख्यमंत्री ने सख्त कार्यवाही का ऐलान किया वह बेहतर और प्रशंसा योग्य है। उनके इस निर्णय का आम लोगों मे अच्छा संदेश है और लोग फैसले का स्वागत कर रहे है। गौतम ने कहा कि धर्मांन्तरण के खिलाफ उतराखंड का कड़ा कानून भी अन्य राज्यों मे जिज्ञासा का विंदु बना हुआ है। यह राज्य का सौभाग्य है कि उतराखंड को केंद्र मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य मे पुष्कर सिंह धामी जैसे मुख्यमंत्री मिले और आज विकास आम जन की पहुँच मे है। उन्होंने कहा कि केंद्र के सहयोग से राज्य मे डेढ़ लाख करोड़ से अधिक की योजनाएं चल रही है जो राज्य को विकास की दिशा मे तेजी से आगे बढ़ा रही है। धामी सरकार के कड़े नकल कानून को लेकर अन्य राज्य भी इसका अध्यन कर लागू करने को उत्साहित है।
उन्होंने कहा कि राज्य मे पर्यटन की गतिविधियाँ बढ़ने से रोजगार के द्वार खुलेंगे। निश्चित रूप से उतराखंड पीएम नरेंद्र मोदी के विजन के अनुरूप मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के नेतृत्व मे देश के अग्रणी राज्यों मे सुमार होगा।