ऊन के तहसील प्रभारी से सेवापुर में धक्का-मुक्की और अभद्रता , करनाल हाईवे पर टपराना बाईपास की जद में आई ग्राम समाज की भूमि का कब्जा छुड़ाने गए थे , *दो भाइयों व पुत्र समेत सेवापुर के काफी ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज , तहसील प्रभारी प्रकरण में आरोपी दोनों भाईयों को जेल भेजा

0
151

शामली,झिंझाना। करनाल – मेरठ हाईवे पर टपराना से दिल्ली – सहारनपुर के निर्माणाधीन बाईपास के लिए ग्राम समाज की भूमि का कब्जा छुड़ाने गए ऊन तहसील के कार्यवाहक तहसीलदार के साथ पूर्व पट्टा धारक परिवार ने अभद्रता व धक्कामुक्की कर दी। राजस्व टीम ने मौके पर ही 112 पुलिस को बुला लिया। उसके बाद थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और आरोपियों को हिरासत में लेकर थाने आ गई। इस संबंध में ऊन तहसील के प्रभारी तहसीलदार की तहरीर पर एक ही परिवार के तीन लोगों व अन्य काफी संख्या में ग्रामीणों के खिलाफ मामला पंजीकृत किया गया है।

ऊन तहसील के प्रभारी तहसीलदार सचिन वर्मा, कानूनगो संजय शर्मा और लेखपाल मुकेश कुमार, चालक आदेश कुमार, होमगार्ड रामकुमार व बीरपाल सिंह के साथ करनाल हाईवे के सेवापुर टपराना से दिल्ली सहारनपुर रोड को जोड़ने वाले निर्माणाधीन बाईपास पर खसरा संख्या 2754 से कब्जा हटाने गए थे। राजस्व टीम का कहना है कि यह खसरा संख्या करीब 50 साल पहले पट्टे के रूप में सेवापुर निवासी राम कुमार के परिवार को आवंटित हुआ था। और अब पिछले कई साल से उसे खारिज कर दिया गया है। इसलिए अब करीब 6 बीघा जमीन ग्राम समाज की है जिस पर रामकमार व उसके भाई संजीव आदि के परिवार का कब्जा है।

आज राजस्व विभाग की टीम इस अवैध कब्जे को हटाने और उक्त भूमि का अधिग्रहण करने गई थी। आरोप है कि रामकुमार संजीव और राम कुमार तथा उसके बेटे मिंटू ने कई ग्रामीणों के साथ मिलकर तहसीलदार सचिन वर्मा आदि के साथ धक्का-मुक्की और बदसलूकी कर दी। जिस पर राजस्व टीम ने मौके पर 112 पुलिस को बुलवा लिया और रामकुमार और संजीव को गिरफ्तार कर लिया। मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को अपनी हीरासत में ले लिया है। थाना प्रभारी निरीक्षक अनिल कपरवान ने बताया कि इस संबंध में सरकारी काम में बाधा पहुंचाने और अभद्रता करने के इस मामले को आईपीसी की धारा 354, 186 और 504 में दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

तहसील प्रभारी प्रकरण में आरोपी दोनों भाईयों को जेल भेजा

ऊन तहसील के तहसील प्रभारी व उनकी टीम के साथ टपराना ग्राम सभा के मजरे सेवापुर में हुए धक्का-मुक्की और दुर्व्यवहार के प्रकरण में आरोपी दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया। जबकि इस मामले में एक युवक व अन्य अभी अज्ञात फरार हैं।

ऊन तहसील के प्रभारी सचिन वर्मा व उनकी टीम पर आज सुबह भूमि अधिग्रहण के दौरान धक्का-मुक्की व दुर्व्यवहार किया गया था। बाद में सचिन वर्मा की तहरीर पर सेवापुर निवासी रामकुमार तथा संजीव कुमार पुत्र गण सोहनलाल तथा राम कुमार के बेटे मिंटू को नामजद करते हुए गांव के सैकड़ों ग्रामीणों को अज्ञात में आरोपी बनाया गया था। इस मामले में रामकुमार व उसके भाई संजीव को आज जेल भेज दिया।

रिर्पोट :- सिद्धार्थ भारद्वाज प्रभारी जनपद शामली उ०प्र०।