रामड़ा खनन प्वॉइंट पर जांच को पहुंचे एसडीएम , खनन ठेकेदार के खिलाफ किसानों ने की थी शिकायत, किसानों की समस्याओं का समाधान होने तक रेत खनन किये जाने पर लगाई रोक

0
107

कैराना। एसडीएम ने राजस्व टीम के साथ खादर क्षेत्र के रामड़ा खनन प्वाइंट पर पहुंचकर आवंटित भूमि की पैमाइश कराई। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान होने तक रेत खनन पर रोक लगाने के निर्देश दिए है।

आज मंगलवार शाम को एसडीएम शिवप्रकाश यादव राजस्व टीम व पुलिस बल के साथ यमुना खादर क्षेत्र के रामड़ा में आवंटित खनन प्वाइंट पर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने राजस्व टीम से रेत खनन के लिए आवंटित भूमि की पैमाइश कराई। इस दौरान एसडीएम ने मौके पर मौजूद किसानों से बात की तथा उनकी समस्याओं से रूबरू हुए। किसानों ने खनन ठेकेदार से रेत के वाहनों को रास्ते देने की एवज में फसलों का उचित मुआवजा दिलाए जाने की मांग की। एसडीएम ने बताया कि रामड़ा खादर क्षेत्र में तीन माह के लिए खनन पट्टा आवंटित किया गया है। खनन प्वाइंट के सम्बंध में आसपास के किसानों की निरन्तर शिकायतें प्राप्त हो रही थी। मौके पर पहुंचकर आंवटित भूमि की पैमाइश कराई गई है। साथ ही, किसानों की समस्याओं को सुना गया है। खनन ठेकेदार को किसानों की समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए है। किसानों की समस्याओं का निदान होने तक रेत खनन पर रोक लगाई गई है।

रिर्पोट:- सिद्धार्थ भारद्वाज प्रभारी जनपद शामली उ०प्र०।