पत्नी के प्रेमी ने सुपारी देकर करवाई थी हत्या

0
104

पुलिस ने किया गुच्चूपानी में हुई हत्या का खुलासा, घटना में शामिल आरोपियों को किया गिरफ्तार

देहरादून। कैंट थाना क्षेत्र के गुच्चूपानी में हुई हत्या का पुलिस ने खुलासा करते हुए घटना में शामिल पांच आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया है।  ये हत्या अवैध संबंधों के चलते मृतक की पत्नी के प्रेमी ने अपने दोस्तो के साथ मिलकर की थी। जिसके एवज में रईस खान ने उन्हें 2 लाख रूपये की सुपारी दी थी।

बता दें कि दो दिन पूर्व थाना कैंट पर सूचना प्राप्त हुई की गुच्चूपानी पिकनिक स्पॉट की पार्किग के सामने नदी पार जंगल में एक व्यक्ति मृत अवस्था में पड़ा हुआ है। सूचना पर तत्काल पुलिस द्वारा मौके पर पहुंची तो पाया कि मौके पर एक व्यक्ति का शव पडा है, जिसके सिर पर किसी भारी वस्तु से मारे गए चोट के निशान हैं। प्रथम दृष्टया व्यक्ति की मृत्यु संदिग्ध परिस्थितियों में होना पाया गया। मृतक के विषय में जानकारी करने पर मृतक की पहचान मोसिन पुत्र अजीज अहमद निवासी तेलपुर मेंहूवाला निकट राजकीय इंटर कालेज थाना पटेलनगर हुई, जो आईएसबीटी रोड पर ई-रिक्शा चलाने का कार्य किया करता था। मृतक के भाई तौकिर की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई। घटना के खुलासे के लिए प्रभारी निरीक्षक कैंट के नेतृत्व में तीन टीमों का गठन किया गया साथ ही मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया। पुलिस टीम को मृतक के मोबाइल नंबर के काल डिटेल्स से घटना वाले दिन एक संदिग्ध नंबर से 5 बार काल आना प्रकाश में आया। जानकारी करने पर संदिग्ध मोबाइल नंबर अरशद निवासी नौ राजपुर गुज्जर थाना बागपत जिला बागपत उत्तर प्रदेश का होना पाया गया। पुलिस टीम ने अरशद के मोबाइल नंबर की लोकेशन के आधार पर अरशद को बल्लूपुर चौक से गिरफ्तार किया गया। जहां अरशद ने बताया कि उसने साबिर अली व शीबा के अवैध संबंध के चलते रईस खान के कहने पर अपने दो अन्य साथियों शाहरूख व रवि के साथ मिलकर मोहसिन की गुच्चूपानी में पत्थर से मारकर हत्या की थी। जिसके एवज में रईस खान ने उन्हें 2 लाख रूपये की सुपारी दी थी, जिसमें से 20 हजार रूपये रईस खान ने एडवांस दे दिये थे। शेष बची धनराशि को लेने हमें रईस खान ने बुलाया था तथा घटना में शामिल दो अन्य साथी शाहरूख व रवि भी इसी जगह आने वाले हैं। कुछ समय पश्चात पुलिस टीम ने बल्लूपुर चौक से अरशद की निशानदेही पर दो अन्य आरोपियों शाहरूख व रवि को गिरफ्तार किया गया। घटना में शामिल रईस खान घटना के पश्चात से ही फरार चल रहा है। जिसकी गिरफ्तारी के लिण् लगातार प्रयास जारी हैं।

अवैध संबंधों में बाधक बनने पर बनाई रास्ते से हटाने की योजना

पाचों आरोपियों से सख्ती से पूछताछ करने पर जानकारी प्राप्त हुई कि लगभग 8 वर्ष पूर्व मोहसिन का विवाह शीबा उर्फ सीमा के साथ हुआ था। जिनकी दो संताने हैं। मृतक मोहसिन अत्यधिक शराब पीने तथा अपनी पत्नी के साथ मार-पिटाई करने का आदी था। शीबा का तीन वर्ष पूर्व अपने पड़ोस में रहने वाले साबिर अली के साथ अवैध संबंध बन गए थे, जिसका पता मोहसिन को लग गया था तथा उनके बीच रोज मारपीट होने के कारण उनके आपसी रिश्ते बहुत खराब हो गए थे। जिस पर वर्ष 2021 में जुलाई के महीने में साबिर अली ने शीबा को अपने साडू के घर भगवानपुर रूड़की भिजवा दिया था। जहां 6 माह रूकने के बाद जनवरी 2022 में मोहसिन के परिवारजनों की ओर से मनाने पर शीबा वापस अपने ससुराल मेंहूवाला आकर रहने लगी। वापिस आने के बाद पुनः शीबा व साबिर अली के बीच में संबंध बनने लगे जिसका मोहसिन लगातार विरोध करता था। जिससे तगं आकर शीबा एवं साबिर अली मृतक मोहसिन को अपने रास्ते से हटाना चाहते थे