श्री अभय मठ में माता के भजनों की मधुर लहरी ।

0
8302

देहरादून 27 सितंबर। श्रीअभय मठ लक्ष्मण चौक में परम पूज्य महंत 108 श्री रविंद्र पुरी जी महाराज के सानिध्य में पहली बार दुर्गा नवरात्रि उत्सव बहुत ही भव्य तरीके से मनाया जा रहा है, प्रातः काल में माता का पंचामृत से अभिषेक,पूजन और दुर्गा सप्तशती का पाठ किया जा रहा है,जिसमे क्षेत्र के अनेक श्रद्धालु शामिल होकर धर्म लाभ लें रहे हैं।पूरे लक्ष्मण चोक को तोरण द्वार और बिजली की लाइटिंग से सजाया गया है ।मठ में विराजमान श्री शंक्रेश्वर महादेव जी का भव्य संध्या श्रृंगार किया गया।
संध्याकालीन सांस्कृतिक कार्यक्रमों में प्रतिदिन माता की चौकी का आयोजन किया जा रहा है जिसमें अलग अलग भजन गायक मंडली माता का गुणगान कर रहे हैं,भजन संध्या का सीधा प्रसारण क्षेत्र में लाइव एलईडी स्क्रीन पर किया जा रहा है। आज भजन संध्या में देहरादून के प्रसिद्ध शिवम शर्मा एवम ग्रुप ने अपनी मधुर वाणी से माता की सुंदर भेंटे सुना कर सभी श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। चलो बुलावा आया है,माता ने बुलाया है।
जो राम को लाए हैं,हम उनको लाए हैं। मां मुरादे पूरी कर दे हलुआ बांटुगी,अम्बे है मेरी मां दुर्गे है मेरी मां।अनेक प्रसिद्ध भजन पर भक्ति में श्रद्धालुओं को नीरत करने पर मजबूर कर दिया।
रात्रि 11:00 बजे तक यह कार्यक्रम चलता रहा।
कल रात्रि में हिमाचल प्रदेश से सतनाम सागर एवम ग्रुप माता का गुणगान करेंगे।
उसके पश्चात मईया के नवरात्रे गाए गए। श्रद्धालुओं के लिए उपवास के लिए अलग-अलग प्रसाद की व्यवस्था दिगंबर श्री राजेश पुरी जी महाराज के निर्देश पर महिला मंडल द्वारा की गई थी ।
इस अवसर पर विनय गोयल ,महिला मंडल की अध्यक्ष रीना मेंदीरत्ता शशि शर्मा, महामंत्री श्री प्रशांत शर्मा,मीडिया प्रभारी गोपाल सिंघल रीना सिंघल, ब्रह्मपुरी सहस्त्रधारा से वरिष्ठ पत्रकार अनिल मित्तल सपत्नीक उपस्तिथ हुए,इसके अलावा सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं की उपस्तिथि रही।