ऋषिकेश-चंबा हाईवे नरेन्द्रनगर के पास बाधित

0
219

ऋषिकेश। ऋषिकेश-चंबा हाईवे पर नरेन्द्रनगर बाईपास के समीप शनिवार रात से बंद होने से बड़े वाहनों की आवाजाही ठप पड़ी है। छोटे वाहनों की आवाजाही किंनवाणी-छछेड़ी और डागर रानीपोखरी लिंक मोटर मार्गों से करवाई जा रही है। हाईवे बंद होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
बीते शुक्रवार रात को हुई भारी बारिश से ऋषिकेश चंबा हाईवे पर नरेन्द्रनगर बाईपास के समीप पहाड़ी से भारी मलबा आ गया था, जेसीबी मशीनों के मद्द सड़क मार्ग को शनिवार दोपहर डेढ़ बजे करीब 12 घंटे बाद खोल दिया गया था, लेकिन शनिवार रात को दोबारा पहाड़ी से भारी बोल्डर और मलबा आने से हाईवे फिर से बाईपास के समीप बाधित हो गया। एचएच की ओर से हाईवे पर आये मलबे और बोल्डरों को हटाने के लिये जेसीबी मशीनें लगातार काम कर रही हैं, लेकिन पहाड़ी से लगातार मलबा आने से हाईवे वाहनों की आवाजाही के लिये नहीं खुल पा रहा है।
नरेन्द्रनगर पुलिस प्रशासन की ओर से ऋषिकेश जाने वाले छोटे वाहनों की आवाजाही किंनवाणी-छछेड़ी लिंक मोटर मार्ग तथा देहरादून के लिये जाने वो वाहनों की डागर रानीपोखरी सड़क मार्ग से आवाजाही करवाई जा रही है। प्रशासन की ओर सुरक्षा के मध्यनजर बड़े वाहनों को फिलहाल भद्रकाली और आगराखाल में ही रोका गया है। एनएच निर्माणदायी एमजीसीपीएल के प्रबंधक नंद किशोर यादव ने बताया कि हाईवे खोलने के लिये सड़क के दोनों ओर से जेसीबी मशीनों को लगाया गया है,लेकिन पहाड़ी से लगातार मलबा आने से हाईवे को खोलने में और समय लग सकता है।