देहरादून 07 जून (जि.सू.का)जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार ने आज चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। बस स्टैंड पर यात्रियों को पानी एवं बिस्कुट वितरित किए।
निरीक्षण के दौरान यात्रियों से वार्ता की उन को हो रही परेशानी भी पूछी तथा यात्रियों को पेयजल एवं खाद्य सामग्री वितरित की। इस दौरान लगभग 100 से अधिक यात्रियों को पेयजल एवं खाद्य सामग्री वितरित की गई। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए यात्रियों को पेयजल एवं खाद्य सामग्री की समस्या ना हो इसके लिए पर्याप्त मात्रा में व्यवस्था की जाए।
निरीक्षण के दौरान बस स्टैंड पर राजस्थान से आए यात्रियों के समूह से वहां रुकने का कारण पूछा उनके द्वारा बताया गया कि जाने हेतु बस का इंतजाम नहीं हो पाया जिस पर उन्होंने संभागीय परिवहन अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए साथ ही यात्रियों के साथ आए उनके एजेंट से बात की जिसने बताया कि यात्रा दल आज अपने गंतव्य स्थल को रवाना हो जाएगा। जिलाधिकारी ने संबंधित यात्रियों को आज अपराहन 04 बजे तक रवाना करने के निर्देश उनके एजेंट को दिए यात्री आज रवाना ना होने की दशा में संबंधित एजेंट पर कार्रवाई करने की बात कही। इसके लिए उन्होंने उप जिलाधिकारी ऋषिकेश को मौके पर जाकर वस्तुस्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिए। संभागीय परिवहन अधिकारी ऋषिकेश को निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित करें कि जिन यात्रियों का रजिस्ट्रेशन हो गया है, उन्हें रवाना कर दिया जाए ताकि अनावश्यक भीड़ ना रहे। नगर निगम ऋषिकेश के अधिकारियों को चारधाम यात्रा मार्ग सहित ऋषिकेश में सफाई-व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। वन विभाग के अधिकारियों को चारधाम यात्रा मार्गों एवं अन्य स्थानों पर जरजर पेड़ों को चिह्नित करते हुए लोपिंग करने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी ऋषिकेश शैलेन्द्र नेगी, तहसीलदार अमृता शर्मा, संभागीय परिवहन अधिकारी अरविन्द पाण्डेय, जिला पर्यटन अधिकारी जे.एस चैहान सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।