हरियाणा पुलिस के दरोगा पर लगे बावरिया महिलाओं के आर्थिक व शारीरिक शोषण के गंभीर आरोप , समाज के लोगों की जमीन बिकवा कर खुद की बना ली करीब 40 बीघे जमीन

0
344

शामली। 25 मई। पिछले 10 वर्षों से हरियाणा के करनाल में तैनात एक दरोगा पर बावरिया समाज की महिलाओं ने आर्थिक शोषण के साथ-साथ शारीरिक शोषण के गंभीर आरोप भी लगाए हैं । ये आरोप किसी एक महिला का ही नहीं , कई अन्य महिलाओं के भी हैं । उक्त दरोगा पर अपराधिक मामलों की ब्लैक मेलिंग में जमीन तक बिकवा दिए जाने के आरोप लगे हैं । जबकि हरियाणा के इस दरोगा द्वारा बावरिया क्षेत्र में ही करीब 40 बीघा कृषि भूमि बनाए जाने की जानकारी भी मिली है । बावरिया समाज के काफी महिलाओं और पुरुषों ने दरोगा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है ।
बावरिया जाति के गांव डेरा भागीरथ के शिव मंदिर में आज एक प्रेस वार्ता का आयोजन कई पीड़ितों द्वारा किया गया । जिसमें प्रीति कोहली समेत कई महिलाओं ने रोते-रोते अपने उजड़ने की दास्तान मीडिया के सामने सुनाई , सभी मामलों में एकमात्र दरोगा सुरेंद्र सिंह पर महिलाओं के आर्थिक शोषण के अलावा शारीरिक शोषण के भी गंभीर आरोप लगे हैं । मुख्य रुप से इज्जत और पैसे से बर्बाद हो चुकी प्रीती कोहली ने भावुक होते हुए दरोगा सुरेंद्र सिंह ने उसके पति बाबूराम पर चैन स्नैचिंग करने और चोरी का सामान खरीदने का आरोप लगाते हुए कई बार लाखों लाखों रुपए लिए हैं , और अश्लील हरकतें करते हुए शारीरिक शोषण भी किया है । जबकि उसका पति बाबू दिल्ली में कैब चलाता है हर समय सीसीटीवी कैमरे की नजर में रहता है आरोप है कि दरोगा ने कुछ दिन पहले ही नोएडा पुलिस द्वारा भी 307 का मामला बाबू पर लगवाया है जबकि बाबूराम पर कहीं से भी कोई किसी तरह का अपराधिक केस नहीं है ।
इसके अलावा रामा देवी पिंकी देवी रविता अनीता प्रिया रेखा सुनीता और गीता आदि ने भी दरोगा पर जमीन बेचकर लाखों लाखों रुपए देने और शारीरिक शोषण का आरोप लगाए हैं। और रेखा पर तो गैंगस्टर भी लगाई हुई है । भाजपा के जिला मंत्री ओमप्रकाश ने बताया कि सुरेंद्र सिंह दरोगा ने समाज के लोगों पर कहर ढाया है । लोगों की जमीन बिकवा कर याहियापुर गांव के पास करीब 40 बीघा भूमि भी बना ली है । आरोपी दरोगा के खिलाफ शिकायत कर्ताओं ने काफी ऑडियो व अन्य दस्तावेज भी मीडिया को दिखाए ।
इस मौके पर प्रीति कोहली के अलावा बाला रामकली करेशनी मीना गुड्डी राखी अर्चना रामरती प्रभा कमला कलावती सावित्री शकुंतला के अलावा और पूर्व प्रधान पातीराम , भाजपा जिला मंत्री ओमप्रकाश , पूर्व प्रधान हरजीत सिंह , दीपक बढेरा , और पूर्व जिला पंचायत सदस्य सज्जन सिंह समेत काफी लोग मौजूद रहे ।
दरोगा दे रहा लगातार धमकी
प्रीति कोहली द्वारा कुछ ही दिन पहले अंबाला में जनता दरबार के दौरान हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज से उक्त दरोगा की शिकायत की गई थी उस समय गृह मंत्री ने संज्ञान लेते हुए तुरंत ही दरोगा सुरेंद्र को लाइन हाजिर करा दिया था । प्रीति ने बताया कि दरोगा मुखबिरों के माध्यम से अभी भी लगातार धमकी दे रहा है । उसका कहना है कि चाहे कितनी शिकायत कर ले तू मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकती । प्रीति की माने तो उसने आगे मामलों में भी फंसाने की धमकी दे दी है ।

रिपोर्ट :- सिद्धार्थ भारद्वाज प्रभारी जनपद शामली उ०प्र०।