अब क्षेत्रीय दल बिगाड़ेगें उत्तराखण्ड के राजनीतिक समीकरण।

0
323

देहरादून।06 जनवरी।जैसे-जैसे उत्तराखण्ड में विधान सभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, सभी राजनीतिक दल अपना चुनावी गणित लगाने में जुट गये हैं। जहॅ एक ओर भाजपा एवं कांग्रेस रैलियों पर जोर दे रहे हैं, वहीं दूसरी ओर विभिन्न क्षेत्रीय दल मिलकर इन दोनों राष्ट्रीय दलों का गंणित बिगाड़ने में कोई कसर नही छोड़ रहे हैं। इसी कड़ी में आज देहरादून सर्किट हाउस में राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी (सत्य) के राष्ट्रीय संयोजक श्री शेर सिंह राणा ने उत्तराखण्ड दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री कांशी सिंह ऐरी से मुलाकात की। इस मुलाकात के राजनीतिक हलकों में नये नये कयास लगाये जा रहे हैें। दोनो क्षेत्रीय दल आने वाले विधानसभा चुनावों में कैसे आगे बढा जाए और किस प्रकार बीजेपी की गलत नीतियों का जमीनी स्तर पर विरोध किया जाए। साथ ही, कई स्थानीय मुद्दों पर चर्चा की गयी।
श्री राणा ने जानकारी दी कि किस प्रकार से उत्तराखण्ड के मूल निवासियों को 70 प्रतिशत रोजगार उत्तराखण्ड में ही उपलब्ध कराया जा सकता है और वर्तमान सरकार इस विषय पर बिलकुल विफल रही है ।बेरोजगार युवाओ को भत्ता दिये जाने के संबंध में दोनो दलों में मंथन हुआ।
श्री कांशी सिंह ऐरी ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखण्ड की तरक्की के लिए हर उस राजनैतिक दल से सम्पर्क किया जाएगा, जो प्रदेश की स्थानीय समस्याओं के लिए संघर्श कर रहे हैं।
राजपा (सत्य)भी लगातार उत्तराखण्ड की तरक्की के लिए कार्य कर रहा है, इसलिए आज फैसला लिया गया कि आने वाले सप्ताह में दोनो दलों केवरिष्ठ नेता आपस में फिर चर्चा करेगें और अपने घोषणा पत्रों को साझाा कर, एक संयुक्त और प्रभावी घोषणा पत्र पर चर्चा करेंगे।