इंटरनेशनल नंबरों से धमकी देने वाला साइबर अपराधी गिरफ्तार घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन व दो सिमकार्ड भी बरामद, काकानगर निवासी युवक से एक माह से ज्यादा समय से कर रहा था पैसों की डिमांड, कई बार मिल चुकी थी जान से मारने की धमकी 

0
250
शामली। शहर के मौहल्ला काकानगर निवासी युवक को 80 अलग-अलग इंटरनेशनल नंबरों से काॅल कर पैसा मांगने तथा जान से मारने की धमकी देने के साइबर अपराधी को साइबर सेल ने धर दबोचा। टीम ने आरोपित के उस मोबाइल फोन व दो सिम कार्ड को भी बरामद कर लिया जिसके माध्यम से धमकियां दी गयी थी। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई प्रारंभ कर दी है।
जानकारी के अनुसार शहर के मौहल्ला काकानगर निवासी दीपक वर्मा पुत्र विनोद वर्मा के तीन अलग-अलग मोबाइल फोन पर करीब एक माह से ज्यादा समय से अज्ञात व्यक्ति 80 अलग-अलग इंटरनेशनल मोबाइल नंबर से काॅल कर उनसे पैसों की डिमांड कर रहा था तथा न देने पर जान से मारने की धमकियां दी जा रही थी। पीडित दीपक वर्मा ने इस संबंध में एसपी सुकीर्ति माधव को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की थी। एसपी ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुए कोतवाली प्रभारी को सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करने तथा साइबर सेल प्रभारी कर्मवीर सिंह को वीओआईपी काॅल के जनरेट के संबंध में जानकारी कर कार्रवाई करने के कडे निर्देश दिए। एसपी के निर्देश पर साइबर सेल की टीम ने सभी टेलीकाॅम कंपनियों से इंटरनेशनल नंबरों की आईएलडीजीटी डिटेल्स निकाली तथा इंटरनेशनल वीओआईपी कैरियर कंपनियों, वीओआईपी काॅल प्रोवाइडर से पत्राचार कर धमकी देने वाले साइबर अपराधी की पहचान करते हुए उसकी तलाश शुरू कर दी। सोमवार को साइबर सेल ने आखिरकार साइबर अपराधी को धर दबोचा। टीम द्वारा पूछताछ करने पर आरोपित ने अपना नाम बशारत पुत्र मौहम्मद इनाम निवासी नौकुआं रोड घेरबुखारी बताया। टीम ने आरोपित के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन व दो सिमकार्ड भी बरामद कर लिया। साइबर सेल प्रभारी कर्मवीर सिंह ने बताया कि जांच के दौरान यह तथ्य प्रकाश में आया था कि उक्त काल को एसआईपी एप्लीकेशन के माध्यम से की गयी है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई प्रारंभ कर दी है। आरोपित की गिरफ्तारी में कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक प्रमोद कुमार, साइबर सेल कांस्टेबिल अर्चित कुमार, विकास चैधरी राहुल, ज्योति प्रकाश आदि का भी सहयोग रहा।
रिपोर्ट :- सिद्धार्थ भारद्वाज प्रभारी जनपद शामली उ०प्र०।