फिटनेस की डोज : आधा घंटा रोज *स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 का आयोजन

0
4029

बागपत। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में “आज़ादी का अमृत महोत्सव भारत @ 75” विषयवस्तु के अंतर्गत फिट इंडिया फ्रीडम रन कार्यक्रम के अंतर्गत नेहरु युवा केंद्र बागपत, खेल विभाग एवं युवा कल्याण विभाग के संयुक्त तत्वाधान में आर टी ओ रोड पर युवाओं की सहभागिता से 5 कि० मी० फ्रीडम रन का आयोजन किया गया ।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि जिलाधिकारी राजकमल यादव ने शिरकत की । कार्यक्रम की शुरुआत फिट इंडिया शपथ से की गयी ,जिसके माध्यम से कार्यक्रम में उपस्थित युवाओं को अपनी दिनचर्या में शारीरिक गतिविधियों को अपनाने एवं “फिटनेस की डोज़ आधा घंटा रोज़” के संकल्प के साथ अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने के लिए प्रेरित किया गया ।

जिलाधिकारी राजकमल यादव के नेतृत्व में राष्ट्रगान का सामूहिक गायन किया गया । उन्होंने हरी झण्डी दिखाकर फ्रीडम रन की शुरुवात की ।

कार्यक्रम में लगभग 125 युवाओं ने प्रतिभागिता की । कार्यक्रम में जिला युवा अधिकारी अरुण तिवारी , क्रीडा अधिकारी श्रीमती सरिता रानी एवं जिला युवा कल्याण अधिकारी नरेन्द्र सिंह ने युवाओं का मार्गदर्शन किया । कार्यक्रम में राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक नितीश भारद्वाज, शेर सिंह गुर्जर, रोहित धनकड़, उत्तम कुमार, हर्ष भारद्वाज सहित बड़ी संख्या में युवा मौजूद रहे ।

रिपोर्ट :- बागपत से डा० योगेश कौशिक के साथ सिद्धार्थ भारद्वाज प्रभारी उत्तर प्रदेश।