भारी बारिश के कारण ग्वालदम-नंदकेशरी मोटर मार्ग फिर से बंद

0
1369

थराली। पिछले पांच दिनों से बंद पड़ी ग्वालदम-नंदकेशरी मोटर सड़क जोकि रविवार को यातायात के लिए खुल गया था, सोमवार की तड़के हुई भारी बारिश के कारण एक बार फिर से यातायात के लिए बंद हो गया है। लोनिवि थराली के अधिशासी अभियंता सतवीर सिंह यादव के अनुसार अब भी क्षेत्र में रूक-रूक कर बारिश होने के कारण सड़क को यातायात के लिए खोलने में दिक्कत आ रही है। हालांकि सड़क पर एक जेसीबी मशीन तैनात की गई है।
विगत बुधवार को भारी बारिश के कारण ग्वालदम-नंदकेशरी मोटर सड़क किमी 3 में लगातार हो रहे भूस्खलन के कारण यातायात के लिए पूरी तरह से बंद हो गया था। जिसे लोनिवि थराली ने कड़ी मशक्कत के बाद रविवार को यातायात के लिए खोल दिया था। परंतु रविवार की देर रात एवं सोमवार की तड़के हुई भारी बारिश के कारण एक बार फिर से सड़क यातायात के लिए बंद हो गई हैं। लोनिवि थराली के अधिशासी अभियंता सतवीर सिंह यादव ने बताया कि किमी 3 में लगातार भूस्खलन का सिलसिला जारी हैं। जिससे एक बार फिर से सड़क यातायात के लिए बंद हो गई हैं।
बताया कि सड़क खोलने के लिए वहां पर एक जेसीबी मशीन को तैनात किया गया हैं। परंतु लगातार हो रही बारिश के कारण सड़क पर लगातार मलबा, पत्थर एवं बोल्डर गिर रहें हैं। जिससे मशीन को काम करने में दिक्कत आ रही हैं। मौसम साफ होते ही सड़क को यातायात के लिए खोलने के प्रयास तेज कर दिए जाएंगे। इस सड़क के फिर से यातायात के लिए बंद हो जाने के कारण थराली ब्लाक के एक बड़े हिस्से के साथ ही पूरे देवाल ब्लाक के लिए बड़े वाहनों का संचालन एक बार फिर से बंद हो गया हैं।