विधायक सुरेंद्र जीना का कोरोना से निधन, कोरोना संक्रमण से चल रहे थे बीमार : नई दिल्ली के सर गंगा राम चिकित्सालय में ली अंतिम सांस

0
1393

जीना की मौत पर उत्तराखण्ड की राजनीति में सभी हुए स्तब्ध

देहरादून:  विधानसभा सीट सल्ट से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह जीना नहीं रहे। आज सुबह दिल्ली में तबीयत ज्यादा बिगड़ने के बाद विधायक की मौत हो गई। बता दें कि कुछ दिन पहले उनकी पत्नी नेहा जीना का भी देहांत हो गया था। विधायक जीना भी पिछले काफी दिनों से कोरोना संक्रमण के कारण बीमार चल रहे थे।

सल्ट विधायक सुरेन्द्र जीना कोविड-19 से ग्रसित थे। उनका इलाज सर गंगा राम अस्पताल नई दिल्ली में चल रहा था। उनका निधन आज गुरुवार सुबह 4.00 बजे नई दिल्ली में सर गंगा राम चिकित्सालय में हुआ।

भाजपा के तेज तर्रार और युवा ऊर्जावान विधायक सुरेंद्र जीना के अचानक निधन की खबर से सभी स्तब्ध हैं। भाजपा विधायक की मौत की खबर सुनते ही लोगों की संवेदनाएं भी सामने आ रही हैं। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जीना के निधन पर शोक जताया है। भाजपा अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि जीना हमारे युवा, ऊर्जावान व योग्य कार्यकर्ता व विधायक थे। हमेशा संगठन व जनहित में सक्रिय रहते थे। वे एक शालीन व्यक्ति थे और हर वर्ग में लोकप्रिय थे।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जताया शोक
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सल्ट विधायक सुरेन्द्र सिंह जीना के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य ने एक ऊर्जावान और दूरदर्शी नेता खो दिया है। हाल ही में उनकी पत्नी के निधन पर मैं उनसे उनके आवास में मिला था। उनकी गणना हमेशा सक्रिय रहने वाले विधायकों में थी। वे वंचित वर्गों की आवाज मुखर करने वाले तथा अपने विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए सतत संघर्षरत रहने वाले जनसेवक थे। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है तथा शोक संतप्त परिवारजनों को इस दुरूख की इस घड़ी में धैर्य प्रदान करने की कामना की है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने जताई शोक सांत्वना

उधर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें व उनके परिवार को यह असीम दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। हाल में उनकी पत्नी का निधन हुआ था और अब उनके निधन से परिवार पर दोहरा दुःख आ पड़ा है। ईश्वर यह दोहरा दुःख सहन करने की शक्ति परिवार को दें। भगत ने कहा कि वे व्यक्तिगत रूप से भी और पूरी पार्टी इस दुःख की घड़ी में परिवार के साथ है।

विधायक जीना का निधन एक अपूर्णीय क्षतिः सतपाल महाराज

सल्ट,अल्मोड़ा से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के निधन पर प्रदेश के पर्यटन, सिंचाई, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज
ने गहरा शोक व्यक्त किया है। सतपाल महाराज ने अपने शोक संदेश में कहा कि सल्ट विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के निधन का समाचार सुनकर बहुत दुख हुआ। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति और शोक संतप्त परिजनों को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। उन्होंने कहा कि मेरी गहरी संवेदनाएं स्वर्गीय सुरेंद्र सिंह जीना जी के परिजनों के साथ हैं। सतपाल महाराज ने कहा कि जीना हमारे युवा, ओजस्वी होनहार व ऊर्जावान विधायक थे। उनका निधन एक अपूर्णीय क्षति है। महाराज ने कहा कि पिछले माह 27 अक्टूबर को उनकी पत्नी नेहा जीना का हार्टअटैक से निधन हुआ था। अब उनके निधन से परिवार पर दुःख का पहाड़ टूट पड़ा है। ईश्वर यह दोहरा दुःख सहन करने की शक्ति परिवार को दें।

सीएम ने कार्यक्रम किए रद्द

सल्ट से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के निधन के कारण मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने तय कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। सीएम अब जीना के निधन पर शोक प्रकट करने के लिए आयोजित सभा में जाएंगे। बीजेपी प्रदेश कार्यालय में जीना के निधन पर शोक सभा आयोजित होगी।