जिलेभर में बेरोकटोक धड़ल्ले से दौड़ रहे हैं बिना नम्बरों के ओवर लोडिंग रेत वाहन , रेत से भरे वाहनों से उड़ती रेत से राहगीर परेशान, हादसों का खतरा बढ़ा

0
77

झिंझाना,शामली। धड़ल्ले से सड़कों पर रेत से भरे ओवरलोड वाहन दौड़ रहे हैं। रेत से भरे वाहनों से पीछे चलने वाले वाहन चालकों को उड़ती रेत के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिससे हादसे होने के खतरे बढ़ रहे हैं। वहीं सड़कों पर दौड़ रहे रेत से भरे अधिकतर ओवरलोड वाहनों पर रजिस्ट्रेशन नंबर भी नहीं लिखा है। अगर कहीं लिखा भी है तो उस पर मिट्टी या ग्रीस लगी होती है।

यमुना नदी में पानी और बरसात में रेत खनन बंद होने पर रेत खनन के ठेकेदार द्वारा मेरठ करनाल हाईवे स्थित बिडौली सादात मोड़ पर रेत के बड़े-बड़े स्टाक लगा रखे हैं। जहां से रेत से भरे ओवरलोड वाहन दिन रात सरपट सड़कों पर दौड रहे हैं। जबकि योगी सरकार ने ओवरलोड वाहनों को लेकर सख्त कार्यवाही के आदेश दे रखें है। लेकिन क्षेत्र में दौड़ रहे रेत से भरे ओवरलोड वाहन आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं और परिवहन विभाग और पुलिस प्रशासन को ठेंगा दिखा रखे हैं। जबकि झिंझाना और ऊन में सड़कों की खस्ता हालत बनी हुई है। ग्रामीणों का कहना है कि ओवर लोड वाहनों के कारण ही सड़के जल्दी टूट जाती हैं। रेत से भरे वाहनों से पीछे चलने वाले वाहन चालकों को उड़ती रेत के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं सड़कों पर दौड़ रहे रेत से भरे अधिकतर वाहनों पर रजिस्ट्रेशन नंबर भी नहीं लिखा है। अगर कहीं लिखा भी है तो उस पर मिट्टी या ग्रीस लगी होती है।

रिर्पोट : सिद्धार्थ भारद्वाज प्रभारी दिल्ली एनसीआर।