जनसहयोग से राज्य निर्माण किया, सख्त भू कानून भी हम ही लाएंगे : भट्ट

0
43

*मसूरी गोलीकांड शहीदों को नमन करते हुए,भाजपा ने शीघ्र सख्त भू कानून का दिया भरोसा*

देहरादून 2 सितंबर । भाजपा ने मसूरी गोलीकांड शहीदों को नमन करते हुए, आंदोलनकारियों की भावनाओं के अनुरूप राज्य में विकास की बात कही है। प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने विश्वास दिलाया कि जनसहयोग से राज्य निर्माण का निर्माण और उसका विकास भी हमने किया है और जनभावना अनुशार सख्त भू कानून भी हम ही लाएंगे ।
मीडिया से हुई अनौपचारिक बातचीत में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, राज्य में सीमित भू संपदा को देखते हुए, भाजपा सरकार और संगठन भू कानून के मुद्दे पर पूरी तरह गंभीर है। उन्होंने राज्य निर्माण आंदोलन के दौरान हुए मसूरी गोलीकांड के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, भू कानून का विषय हमारे लिए राजनीति का नही है । हम भी स्वीकारते हैं कि पर्वतीय पहचान और देवभूमि की पवित्रता को बरकरार रखते हुए, देवभूमि का विकास किया जाना आवश्यक है । यही वजह है कि स्वत स्फूर्त संज्ञान लेते हुए, मुख्यमंत्री श्री पुष्कर धामी के निर्देश पर भू कानून में सुधार हेतु उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया गया था । जिसके द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट की विस्तृत कानूनी एवं प्रशासनिक समीक्षा शासन स्तर पर हो रही है। हमे विश्वास है कि निकट भविष्य में जनभावनाओं के अनुरूप सख्त भू कानून हम सबके सामने होगा, जिसके लिए सभी पक्षों को धैर्य रखने की जरूरत है।
उन्होंने इस मुद्दे पर कांग्रेसी बयानबाजियों उन्हें आइना दिखाते हुए कहा, जिनका इतिहास राज्य निर्माण के विरोध से स्याह हो, जिनकी सहयोगी मुलायम सरकार ने मसूरी से लेकर रामपुर, खटीमा में नरसंहार किया, जिन्होंने सरकार में रहते विकास का कोई काम नही किया और जिन्होंने केंद्र से विशेष राज्य का दर्जा जो अटल जी ने दिया था, उसे भी वापिस लिया हो, जिन्होंने पहली निर्वाचित सरकार बनाने पर जमीन को प्रोपर्टी डीलिंग उधोग में बदल दिया हो। उनको तो कम से कम भू कानून जैसे संवेदनशील मुद्दे पर बोलने का नैतिक अधिकार नही है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि देवभूमिवासियों की अगुआई में भाजपा ने राज्य का निर्माण किया है, केंद्र और राज्य में सरकार के माध्यम से हम विकसित प्रदेश के सपने को साकार करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं, जनभनवाओं के अनुरूप गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी भी हमने बनाया और शीघ्र ही कठोरतम भू कानून भी हमारी सरकार ही ले कर आयेगी। उन्होंने कहा कि सीएम धामी के नेतृत्व में देवभूमि यूसीसी, कठोरतम धर्मांतरण कानून, सख्त नकल कानून, दंगारोधी कानून, लैंड और लव जिहाद के खिलाफ निर्णायक कदम उठाकर ऐतिहासिक एवं साहसिक कामों की बड़ी लकीर देश दुनिया में खींची है । साथ ही विश्वास दिलाया कि सख्त भू कानून लागू कर, हमारी सरकार इस लकीर को और अधिक बड़ा करेगी।