29 जून 2024 अर्थात आज रात्रि से शनि चलेंगे उल्टी चाल

0
65

* कुछ राशियों की तरक्की-बिजनेस पर पड़ेगा बुरा असर, पैसों की तंगी का करना पड़ेगा सामना।*

देहरादून 29 जून । न्यायकर्ता शनि एक निश्चित अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते हैं। ऐसे में वह जातक के उनके कर्मों के हिसाब से फल देते हैं। शनि सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है। ऐसे में 12 राशियों पर पूरा चक्र करने में करीब 30 साल का वक्त लगता है।
“उत्तराखंड ज्योतिष रत्न” *आचार्य डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल *दैवज्ञ* बताते हैं , कि साल 2023 में शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ राशि में प्रवेश कर गए थे। वहीं अब साल 2025 तक इस राशि में रहने वाले हैं। इसी बीच शनि 29 जून 2024 अर्थात आज रात्रि को 11 बजकर 40 मिनट पर कुंभ राशि में ही वक्री होने वाले हैं। शनि के वक्री होने से कुछ राशि के जातकों के जीवन में नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। इन राशियों को बिजनेस, नौकरी में नेगेटिव प्रभाव पड़ सकता है।*
ज्योतिष शास्त्र के मर्मज्ञ *आचार्य *दैवज्ञ* बताते हैं ,कि कोई माने और ना माने परंतु ग्रह अपना असर अवश्य दिखाते ही दिखाते हैं, इसलिए बुद्धिमान लोगों को चाहिए कि समय पर अपनी जन्म कुंडली का विश्लेषण करवा कर मार्गदर्शन प्राप्त कर आने वाली परेशानियों से बचें *जैसे बरसात में छाता साथ रखने से हम बारिश से बच जाते हैं।*
*वृषभ राशि*
इस राशि में शनि दसवें भाव में वक्री होने वाले हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों के करियर में नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। छोटे से छोटे काम में किसी न किसी तरह से अड़चन आएगी। मनचाही सफलता पाने में अभी वक्त लगने वाला है। आपके अंदर मेहनत, प्रतिमा, लगन सबकुछ है। लेकिन सफलता मिलने के चांसेस काफी कम नजर आ रहे हैं। बिजनेस में कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं रहने वाली है। कुछ का बिजनेस है, तो थोड़ा संभलकर रहें, क्योंकि हानि के योग बन रहे हैं।

*मिथुन राशि*

इस राशि में शनि नौवें भाव में वक्री होने जा रहे हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों को थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। हर काम में किसी न किसी तरह से देरी का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही नौकरी में ट्रांसफर हो सकता है। इससे आप थोड़े से असंतुष्ट हो सकते हैं। नौकरी बदलने की कोशिश है, तो थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। लेकिन अध्यात्म की ओर आपका झुकाव हो सकता है। ऐसे में मानसिक शांति मिल सकती है।

*मेष राशि*

इस राशि में शनि ग्यारहवें भाव में वक्री होने वाले हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों को लाभ मिलने में थोड़ी देरी हो सकती है। शनि देव की वजह से बुद्धि ऐसी हो जाएगी कि जिस व्यक्ति से लाभ होना है, उससे संपर्क नहीं करेंगे और जहां भविष्य में लंबा नुकसान होना है, उनसे संपर्क रखेंगे। हर काम में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। जिन लोगों को बिजनेस है उन्हें भी थोड़ा अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर होगी। इसके साथ ही बेवजह खर्च से परेशान हो सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सजग रहें।खराब लाइफस्टाइल और खानपान के कारण कोई न कोई बीमारी घेरे रह सकती है।