भट्ट का दावा, हिमांचल मे चारों सीट भाजपा के खाते मे, कांग्रेस के अस्तिव पर संकट

0
53

धामी सरकार के ऐतिहासिक निर्णयों की खूब प्रशंसा हो रही हिमाचल सहित अन्य राज्यों में भी : भट्ट

देहरादून 29 मई। हिमाचल प्रदेश मे चुनाव प्रचार के अनुभवों को साझा करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने सभी चारों सीटों पर प्रचंड मतों से जीत का दावा किया है । 1 जून को होने वाले अंतिम चरण के चुनाव में वहां की जनता मोदी जी को 400 पार करवाने जा रही है।
प्रदेश अध्यक्ष बताया कि 21 जून से हिमाचल की सभी 4 लोकसभा सीटों शिमला, हमीरपुर, मंडी, कांगड़ा में चुनाव प्रचार के दौरान उन्हें ग्राउंड जीरो पर काम करने का अवसर मिला। चुनाव प्रवास के तहत वे स्थानीय पार्टी पदाधिकारियों एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ दर्जनों बैठकों में शामिल होने का अवसर मिला। उनके साथ हुई चुनावी रणनीति पर चर्चा एवं कार्यकर्ताओं का उत्साह वहां पार्टी उम्मीदवारों की प्रचंड जीत को दर्शाता है। कई स्थानों पर उन्हे डोर टू डोर प्रचार के दौरान आम मतदाताओं के मूड को भांपने का मौका भी मिला । उत्तराखंड की तरह वहां की जनता का भी मत अभी से स्पष्ट भाजपा के पक्ष में नजर आया। देश की तरह हिमाचल वासी भी मोदी जी के हाथों में देश की बागडोर सौंप कर विकसित भारत का निर्माण करना चाहते हैं ।
उन्होंने कहा कि हिमाचल के शहरों और गांवों में प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंची मोदी सरकार की योजनाओं ने पहले से ही भाजपा के पक्ष में जबरदस्त माहौल बनाया हुआ था। उस पर पीएम श्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे पी नड्डा, गृह मंत्री श्री अमित शाह समेत पार्टी के स्टार प्रचारकों ने इस माहौल को सुनामी बनाने का काम किया है । उन्होंने बताया कि वहां के आम जनमानस में धामी सरकार के ऐतिहासिक निर्णयों को खूब प्रशंसा होती है । यही वजह कि वहां की स्थानीय जनता का कांग्रेस सरकार पर उत्तराखंड की नीतियों के अनुपालन का दवाब है। उत्तराखंड की तरह हिमाचल के लोग भी राष्ट्रवादी और रामवादी हैं, लिहाजा कांग्रेस उम्मीदवारों को चुनाव में अपनी जमानत बचाना भी मुश्किल हो रहा है।
1 जून को होने वाले अंतिम चरण के चुनाव में उत्तराखंड के बाद हिमाचल से भी कांग्रेस के अस्तित्व पर भी संकट मंडराने वाला हैं ।