चारधाम यात्रा मार्ग पर निगम के गेस्ट हाउस मई-जून तक हाउसफुल

0
91

देहरादून 01 मई। दस मई से शुरू होने जा रही उत्तराखंड चारधाम यात्रा 2024 को लेकर प्रदेश के पर्यटन विभाग ने भी अपनी सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। गढ़वाल मंडल विकास निगम के गेस्ट हाउस के पास भी 13 करोड़ रुपए की एडवांस बुकिंग आ चुकी है। अगले दो महीने के लिए निगम के सभी गेस्ट हाउस लगभग फुल हो चुके हैं। चारधाम यात्रा को लेकर गढ़वाल मंडल विकास निगम की क्या तैयारी है।
मैनेजिंग डायरेक्टर विनोद गोस्वामी ने बताया कि निगम ने सभी गेस्ट हाउस को उत्तराखंडी थीम पर सजाया है। गढ़वाल मंडल विकास निगम के गेस्ट हाउस में ठहरने वाले पर्यटकों को प्राइवेट होटलों की तुलना में कम पैसे देने होते हैं और उन्हें सुविधाएं भी ज्यादा मिलती हैं।
साथ ही गढ़वाल मंडल विकास निगम ने इस बार सस्टेनेबल इको फ्रेंडली टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए कई नए बदलाव किए हैं। एमडी विनोद गोस्वामी ने बताया कि अबतक उत्तराखंड आने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों का ऋषिकेश से ऊपर जाना मुश्किल होता था, क्योंकि चारधाम यात्रा मार्ग पर इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग की कोई सुविधा नहीं थी। इस बार गढ़वाल मंडल विकास निगम ने सभी गेस्ट हाउस में इलेक्ट्रिक वाहनों की चार्जिंग की सुविधा शुरू की है।